न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड ने अस्सिटेंट प्रोफेसरों को दिये जाने वाला वेतन 55 हजार से घटाकर 35 हजार किया

2,036

Ranchi  :  25 जून को  सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड ने अस्थायी रुप से 64 अस्सिटेंट प्रोफेसरों के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे. झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जो डिटेल जारी हुए थे, उसमें नियुक्त होने वाले असिस्टेंट प्रोफेसरों को 55 हजार रुपये मासिक वेतन देने की बात कही गयी थी. लेकिन नोटिफिकेशन जारी होने के 12 घंटे के बाद ही नोटिफिकेशन में सुधार करते हुए वेतन को 55 हजार से घटाकर 35 हजार कर दिया गया. यह पहले दिये जाने वाली सैलरी से 20 हजार कम है.

 इसे भी पढ़ें- एचईसी क्षेत्र में खादी मॉल के लिए 15 दिनों में मिलेगी जमीन :रघुवर दास

 ddddd

तीन प्रोफेसरों की होनी है बहाली 

पहले जारी नोटिफिकेशन में  सेंट्रल यूनिविर्सिटी झारखंड के अनुसार 65 अस्सिटेंट प्रोफेसरों की बहाली की जानी थी, जिसे बाद में बदल कर तीन कर दिया गया. प्रोफेसरों के लिए होने वाली बहाली  वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से होनी है. वॉक इन इंटरव्यू 10 जुलाई को सेंट्रल यूनिवर्सिटी कैंपस में होगा.

योग्यता :  55 प्रतिशत अंकों का कम से कम का एकेडमिक रिकार्ड रहा हो, साथ ही नेट की परीक्षा उत्‍तीर्ण  की हो. तीनों पद गैर आरक्षित हैं.

दूसरी सेंट्रल यूनिवर्सिटी  में 65 हजार दिये जा रहे हैं

सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड और दिल्ली यूनिवर्सिटी दोनों केंद्रीय विश्वविद्यालय की श्रेणी में आते हैं. झारखंड में नियुक्त किये जाने वाले शिक्षकों को जहां अब 35 हजार दिये जायेंगे, वहीं दिल्ली में एडहॉक में पढ़ाने वाले शिक्षकों को 65 हजार दिये जा रहे हैं. वहीं अभी भी मध्यप्रदेश के विश्वविद्यालयों में कांट्रेक्ट में  बहाल शिक्षकों को हाल ही में 30 हजार वेतन किया गया है.  पहले  उन्हें 20 हजार दिये  जाते थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: