NEWS

केंद्रीय टीम ने सदर में स्टैटिक कलेक्शन सेंटर और डायलिसिस सेंटर का किया निरीक्षण, दिखी संतुष्ट

Ranchi: केन्द्रीय मेडिकल टीम ने रांची के सदर अस्पताल का दौरा कर व्यवस्था की जानकारी ली. टीम के सदस्यों ने अस्पताल में कोविड-19 जांच के लिए बनाये गये स्टैटिक सैंपल कलेक्शन सेंटर का जायजा लिया. इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था और डायलिसिस सेंटर को देखा.

सदर अस्पताल रांची में की गयी व्यवस्था से केन्द्रीय टीम संतुष्ट नजर आयी. अस्पताल में बच्चों के लिए बनाये गये प्ले ग्राउंड की टीम ने सराहना की. इस दौरान बुंडा के अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

दिल्ली की केंद्रीय मेडिकल टीम ने रांची के विभिन्न प्रखंडों का दौरा कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रांची जिला प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्था का जायजा लिया. मांडर और रातू प्रखंड का दौरा करने के बाद टीम सदर अस्पताल रांची भी पहुंची. दिल्ली से आयी केन्द्रीय मेडिकल टीम में शामिल डॉ अमरेंद्र महापात्रा, डॉ तापस रे और डॉ पूर्णिमा तिवारी ने प्रखंड में हाट-बाजार और कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया.

advt

इसे भी पढ़ें – 961 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, 15 मौतें, राज्य में टोटल केस 59040

रातु प्रखंड बाजार पहुंच लोगों से जागरुकता की जानकारी ली

रातू प्रखंड के हाट बाजारों में पहुंचकर टीम ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों में जागरुकता के बारे में जाना. टीम के सदस्यों ने लोगों से बात कर बताया कि कोरोना से बचाव में ही आपकी सुरक्षा है. जिला प्रशासन द्वारा जो दिशा निर्देश दिये गये हैं उसका पूरी तरह से पालन करें. घर से बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल अवश्य करें.

टीम ने रातू प्रखंड में कोविड-19 जांच के लिए बनाये गये सैंपल कलेक्शन सेंटर में भी पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया. यहां टीम ने सैंपल कलेक्शन के कार्य में लगे कर्मियों से बात कर पूरी जानकारी ली.

 इसे भी पढ़ें – FCI के गोदाम से गायब 420 बोरा सरकारी चावल बरामद, पर खुलासे से इनकार करती रही पुलिस

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button