JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर में खोला जाये केंद्रीय जीएसटी अपीलीय : चैंबर

Jamshedpur :  सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने मुख्य आयुक्त सीजीएसटी जोन पटना को पत्र लिख जमशेदपुर में केंद्रीय जीएसटी अपीलीय खोलने का अनुरोध किया. चैंबर के अध्यक्ष विजय आंनद मूनका ने बताया कि सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पूरे कोल्हान डिविजन का प्रतिनिधित्व करने वाला सबसे पुराना संगठन है. वर्तमान में संगठन में 1800 से अधिक सदस्य हैं, जिनमें बड़ी-बड़ी कंपनियों के उद्योगपति, छोटे-बड़े व्यापारी, ट्रेडर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट, प्रोफेशनल्स आदि शामिल हैं.
उन्होंने बताया कि जमशेदपुर के व्यापारी और अन्य पेशेवरों को बहुत असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, क्योंकि वर्तमान में केंद्रीय जीएसटी अपीलीय रांची में स्थित है. उन्हें इससे संबंधित सभी कार्य के लिए रांची आने जाने की आवश्यकता पड़ती है.
उपरोक्त तथ्यों को देखते हुए जमशेदपुर और उसके आसपास के व्यापारियों द्वारा वास्तव में यह महसूस किया गया है कि जमशेदपुर में जीएसटी अपील अनिवार्य रूप से आवश्यक है. यह सरकार को प्रतिबिंबित करेगा. व्यापार करने में आसानी के लिए भारत की प्रतिबद्धता और इस शहर के व्यवसायियों, पेशेवरों के मूल्यवान समय की भी बचत होगी, जिसका वे अन्य उत्पादक कार्यों में उपयोग कर सकेंगे.
मानद महासचिव मानव केडिया, उपाध्यक्ष टैक्स-फाइनेंस दिलीप गोलेछा, सचिव टैक्स-फाइनेंस पियूष चौधरी ने कहा कि चैम्बर को पूर्ण रूप से विश्वास है कि इस मांग पर उचित विचार किया जाएगा और समस्याओं-असुविधाओं का निराकरण किया जाएगा. इस पत्र की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री एवं अध्यक्ष सीबीआईसी नई दिल्ली को भी प्रेषित किया जा चुका है.

Related Articles

Back to top button