न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केंद्र सरकार ने बार एसोसिएशन और अधिवक्‍ताओं को बजट में नहीं दी तरजीह, आक्रोश

तेनुघाट बार एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे

95

Gomia : गोमिया, बेरमो अनुमंडल मुख्यालय तेनुघाट के अधिवक्ता संघ भवन में शुक्रवार को अधिवक्ता संघ बेरमो द्वारा पत्रकार सम्मेलन आयोजित किया गया. पत्रकार सम्मेलन में मुख्य रूप से बेरमो अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष कुमार अनंत मोहन सिन्हा, महासचिव वकील प्रसाद महतो,संयुक्त सचिव राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष जगदीश मिस्त्री आदि उपस्थित थे. इस दौरान अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष कुमार अनंत मोहन सिन्हा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा ने देश के सभी बार एसोसिएशन एवं अधिवक्ताओं के लिए एक प्रस्ताव पास करते हुए केंद्र सरकार को निर्देश जारी किया था कि अधिवक्ता संघ एवं अधिवक्तागण को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराया जाय. जिसमें बार एसोसिएशन भवन में अधिवक्ता एवं मुवक्किल के लिए पानी, बिजली, शौचालय,  बैठने की सुविधा सहित अन्य जरूरत मंद सुविधाएं मुहैया कराया जाय. वहीं जिन अधिवक्ताओं का अपना मकान नहीं है. उन्हें सरकार द्वारा सब्सिडी पर आवास लोन देकर मकान बनाने की सुविधा प्रदान किया जाए.

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देशानुसार चरणबद्ध आंदोलन करेगी

सिन्हा ने बताया कि इस निर्देश के आलोक में केंद्र सरकार द्वारा 5  हजार करोड़ रुपए की फंड की व्यवस्था करने की बात कही गयी. लेकिन केंद्र सरकार द्वारा इस अंतरिम बजट में बार एसोसिएशन एवं अधिवक्ताओं के लिए कोई बजट नहीं दिया गया है, जिससे अधिवक्ता संघ में आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने बताया कि अधिवक्ता संघ इसके खिलाफ बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देशानुसार चरणबद्ध आंदोलन करेगी. पहले चरण में 11 फरवरी को बार एसोसिएशन में सभी अधिवक्तागण एक बैठक करके एक प्रस्ताव लेकर मांगों के समर्थन में प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन तैयार करेंगे.

hosp1

इसके बाद 12 फरवरी को बेरमो अनुमंडल बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य रांची स्थित स्टेट बार एसोसिएशन के कार्यालय में जाएंगे और राजभवन तक शांतिपूर्ण मार्च करते हुए प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन राज्यपाल को सौपेंगे. उन्होंने बताया कि अगर एसोसिएशन की डिमांड अगर फिर भी नहीं मिला तो बार एसोसिएशन सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएगा. मौके पर हेमंंत कुमार गुरु, डीएन तिवारी,वीरेंद्र प्रसाद,सुभाष कटरियार,शैलेश चंद्र आदि उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: