JamshedpurJharkhand

भाजमो की केंद्रीय दीवाली एवं छठ पूजा समिति ने सीतारामडेरा तथा लक्ष्मीनगर के विभिन्न घाटों का किया दौरा

Jamshedpur : भारतीय जनतंत्र मोर्चा (भाजमो) की केंद्रीय दीपावली एवं छठ पूजा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को सीतारामडेरा और लक्ष्मीनगर के विभिन्न छठ घाटों का दौरा किया गया. समिति की संयोजिका मंजू सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सदस्यों ने सीतारामडेरा के बाबूडीह घाट, झरना घाट, बस स्टैंड घाट, मुर्गा पाड़ा तथा पांडेय घाट जाकर वहां के स्थिति का जायजा लिया. वहीं लक्ष्मीनगर के भी विभिन्न घाटों का दौरा किया.इस दौरान समिति ने बताया कि लक्ष्मी नगर में नौ घाट स्थित हैं. जिसमें कुछ घाटों का निर्माण करवाने की जरूरत है. समिति की पूरी टीम अब मंगलवार को जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी से मिलकर छठ घाटों की समस्याओं से अवगत कराएगी. मौके पर काकुली मुखर्जी, रंजीता, आरती, किरण, पिंकी, सीमा, शारदा, मिस्टू सोना आदि उपस्थित थीं.

बिरसानगर में दुरुस्त कराया बिजली पोल

advt

Jamshedpur : जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय के विद्युत प्रतिनिधि पी विजय कुमार एवं पेयजल सहप्रभारी शंकर कर्मकार ने बिरसानगर मंडल जोन-11 में कैनरा बैंक के समीप पिछले कई दिनों से क्षतिग्रस्त बिजली का पोल दुरुस्त कराया. यह पोल कुछ समय पूर्व गिर गया था और इसके तार खतरनाक स्थिति सड़क पर झूल रहे थे. जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. स्थानीय लोगों की अपील पर युवा मोर्चा की ओर से शनिवार को डीवीसी के सहयोग से इस पोल को दुरुस्त कराया गया.

सीएसआर फंड से मानगो के छठ घाटों की साफ-सफाई कराने की मांग

Jamshedpur : भाजमो उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने डीसी से मांग की है कि मानगो नगर निगम अंतर्गत छठ पूजा घाटों की साफ-सफाई कॉरपोरेट घराने के सीएसआर फंड से कराई जाए. उन्होंने डीसी से इस संबंध में कॉरपोरेट घरानों से बात कर साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग की. उन्होंने कहा कि जेएनएसी के अंतर्गत पड़ने वाले विभिन्न छठ घाटों की मरम्मत, साफ-सफाई और विद्युतिकरण की व्यवस्था कॉरपोरेट सोशल रेस्पोंसबिलिटी के तहत कंपनियों द्वारा की जाती है, लेकिन अब तक मानगो क्षेत्र में किसी भी कंपनी के द्वारा इस विषय पर पहल नहीं की गई है. उन्होंने डीसी से इस विषय पर जल्द पहल करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें: टीम भावना के साथ स्वस्थ समाज के निर्माण में भागीदारी निभायें: एसपी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: