न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कुछ अदालतों में #CISF की तैनाती पर विचार करे केंद्र सरकार :  Supreme court

CJI एसए बोबडे के अध्यक्षता में एक पीठ ने कहा कि अगर वहां सीआईएसएफ तैनात होती तो दिल्ली वाली वह घटना नहीं हुई होती.

44

NewDelhi :  सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि वह अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए कुछ अदालतों में सीआईएसएफ के एक विशेष कैडर की तैनाती की संभावना पर विचार करे.  CJI एसए बोबडे के अध्यक्षता में एक पीठ ने कहा कि अगर वहां सीआईएसएफ तैनात होती तो दिल्ली वाली वह घटना नहीं हुई होती. पीठ शायद तीस हजारी की हालिया घटना का जिक्र कर रही थी.

इसे भी पढ़ें : अहमदाबाद झड़प: ABVP और NSUI के 25 सदस्यों पर मामला दर्ज, कोई गिरफ्तारी नहीं

Aqua Spa Salon 5/02/2020

तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प हुई थी

जान लें कि पिछले साल नवंबर में तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प हुई थी.न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत भी इस पीठ में हैं.  पीठ ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि सीआईएसएफ का एक अलग कैडर होना चाहिए जो CJI के फैसले के बाद कुछ न्यायालयों में सुरक्षा मुहैया कराये.

इस मामले में न्यायमित्र के रूप में पेश हुए वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ लुथरा ने कहा कि वकीलों के लिए समस्या हो सकती है और यह उचित होगा कि इस मामले में बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) से भी विचार लिया जाये. इसके बाद पीठ ने अदालतों में सीआईएसएफ की तैनाती पर विचार जानने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किया.

इसे भी पढ़ें : #Mamta_Banerjee का वामदलों और कांग्रेस पर तंज, कहा-जिनका कोई राजनीतिक आधार नहीं, वे कर रहे हैं बंद का आह्वान

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like