JharkhandLead NewsRanchi

केंद्र ने सीएम हेमंत से राज्य में उड़ान सेवाओं को गति देने पर की बात, नागर विमानन और रांची एयरपोर्ट के बीच होने वाले MOU की ली जानकारी

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया के वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से राज्य में उड़ान सेवाओं की वर्तमान स्थिति और इसे और बेहतर किये जाने पर चर्चा की. एटीएफ पर वैट का प्रतिशत कम करने, नागर विमानन मंत्रालय और रांची एयरपोर्ट के बीच होने वाले MOU को गति देने पर भी बात की. वहीं, देवघर स्थित नवनिर्मित एयरपोर्ट के पहुंच पथ का तेज गति से निर्माण कराने का आग्रह किया. साथ ही दुमका और धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के संबंध में भी विचार-विमर्श हुआ.

इसे भी पढ़ें:7 वर्षों में अतिसंवेदनशील कैटगेरी से हट गये रांची जिले के 232 बूथ

नाइट हाल्ट और कनेक्टिविटी बढ़ाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में प्लेन के नाइट हाल्ट की व्यवस्था नागर विमानन मंत्रालय करे. ताकि, अहले सुबह यहां के यात्रियों को उड़ान की सुविधा प्राप्त हो सके. साथ ही, रांची एयरपोर्ट में अलग से टैक्सी लेन का निर्माण करने एवं बंगाल, बिहार और रायपुर से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी बढ़ाने का आग्रह किया.
केंद्रीय मंत्री ने इसपर उचित निर्णय लिए जाने का भरोसा मुख्यमंत्री को दिया है.

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे एवं अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:PANCHAYAT ELECTION: उग्रवाद प्रभावित सिमडेगा में 77 फीसदी मतदान केन्द्र अति संवेदनशील

Related Articles

Back to top button