JharkhandLead NewsRanchi

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर केंद्र उठाये आवाजः ISKCON

Ranchi : इस्कॉन ने बांग्लादेश में पिछले दिनों हिंदू समुदाय पर हुए हमले पर निराशा और दुख जताया है. शनिवार को इस्कॉन के पीआरओ डॉ पद्म चरण बेहरा समेत अन्य ने रिलायंस मार्ट, कांके के समीप स्थित कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले दस दिनों से बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमले हो रहे हैं. इस्कॉन जैसे मंदिरों में तोड़फोड़ की गयी. देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया. दुर्गा देवी के पूजा पंडालों को जलाया गया. बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समूहों पर इस तरह के हमले दशकों से होते आ रहे हैं. केंद्र सरकार को ऐसे मामलों पर अपनी आवाज उठानी चाहिए. बांग्लादेश की सरकार से बात कर ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने की जरूरत है. दुनिया भर में शनिवार को ग्लोबल कीर्तन प्रोटेस्ट का आयोजन किया गया. इसके जरिये वैश्विक हिंदू समुदाय के दर्द और शोक का एक विश्वव्यापी शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया. हम सब बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं. बांग्लादेश में वहां की सरकार अल्पसंख्यकों को न्याय और सुरक्षा दे.

इसे भी पढ़ें – E-Court में 17123 मामले हैं लंबित, एसडीओ सदर न्यायालय में सबसे अधिक 7735 केस

advt

धार्मिक समुदाय या सरकार का विरोध नहीं

पद्म चरण के अनुसार हिंदू समुदाय पर हमले का विरोध किया जाना किसी धार्मिक समुदाय या बांग्लादेश सरकार के खिलाफ विरोध नहीं है. इस्कॉन की इतनी ही अपील है कि इस देश के सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित हो. इस्कॉन की तरफ से रिलायंस मार्ट से लेकर प्रेमसंस मोटर्स, कांके तक एक शांतिपूर्ण रैली भी निकाली गयी. इसमें इस्कॉन से जुड़े समर्थकों ने भी भाग लिया.

170 देशों में है इस्कॉन का प्रभाव

इस्कॉन का प्रभाव दुनिया भर में देखने को मिलता है. 170 कंट्री में उसके 740 मंदिर हैं. झारखंड में भी रांची, धनबाद, हजारीबाग, पलामू, दुमका जैसे जिलों में इस्कॉन के समर्थक हैं. अनुशासन में रहते सामाजिक, धार्मिक गतिविधियों में लगे रहने वाले इस्कॉन के समर्थकों और मंदिरों पर हमला किया जाना दुखद है.

इसे भी पढ़ें – नगर आयुक्त की अपील, अपने घरों के पास ही जलकुंड बना कर करें छठ

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: