JharkhandRanchi

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर 7 दिन का राजकीय शोक

विज्ञापन
  • सरकार के संयुक्त सचिव ने राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहने और किसी प्रकार के राष्ट्रीय समारोह का आयोजन नहीं होने की बात की.

Ranchi : केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. राजकीय शोक 31 अगस्त से 6 सितंबर तक रहेगा.

इस बाबत सरकार के संयुक्त सचिव लालचंद डाडेल ने राज्य के सभी प्रमंडलीय आयुक्तों, उपायुक्तों, वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षकों को पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी दी है. डाडेल ने कहा है कि झारखंड राज्य के उन सभी भवनों जहां नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहरायें जाते हैं, पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे. किसी भी प्रकार के राष्ट्रीय समारोह का आयोजन नहीं किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में रिकॉर्ड 2475 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, 6 मौतें हुईं, कुल आंकड़ा 40913

advt

बता दें कि कई दिनों से अस्पताल में भर्ती प्रणब मुखर्जी का सोमवार को 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त को सेना के अनुसंधान एवं रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गयी थी.

बाद में उनके फेफड़ों में भी संक्रमण हो गया था. अस्पताल में उनका इलाज विशेषज्ञों की एक टीम कर रही थी. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने खुद ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी थी.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर के एमजीएम कॉलेज को मिलेगा 500 बेड का नया भवन

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button