न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो स्टील को बेचने की तैयारी में हैं केंद्र और राज्य सरकारें : हेमंत

2,854
  • झामुमो की संघर्ष यात्रा पहुंची बोकारो, कई स्थानों पर हुआ कार्यक्रम

Bokaro : राज्य के कई जिलों का दौरा करती हुई पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में निकली संघर्ष यात्रा शनिवार को बोकारो पहुंची. माराफारी के बासगोड़ा बहागढ़ फुटबॉल मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें बोकारो स्टील प्लांट को बेचने की तैयारी कर रही हैं, इसे भी बचाना हमलोगों की जिम्मेदारी है. सरकार के इशारे पर प्लांट प्रबंधन लगातार सभी काम आउटसोर्सिंग के माध्यम से कराना शुरू कर चुका है. उसके बाद मौका देखकर पीटीपीएस की तरह इसे भी बेच दिया जायेगा और यहां के लोगों को फिर कोई भी स्थायी काम नहीं मिल पायेगा. जबकि, देखा जाये, तो झारखंड की जमीन में देश की 40 फीसदी खनिज संपदा है, जो यहां के लोगों के साथ आस-पास के राज्यों के लोगों को रोजगार दे सकती है. इसके बाद भी यहां के सीएम और देश के पीएम दूसरे देशों में जाकर यहां के लोगों के लिए रोजगार मांगते हैं.

पारा शिक्षकों-आंगनबाड़ी सेविकाओं के लिए उचित वेतन नहीं और आयोजनों पर करोड़ों-अरबों बर्बाद कर रहे सीएम

हेमंत सोरेन ने कहा कि इन पांच वर्षों में इस राज्य को लूट का चरागाह भाजपा के लोगों ने बना डाला. पूर्ण बहुमत के नाम पर पहले विधायाकों को खरीदकर सरकार बनायी, उसके बाद इस राज्य में सभी ने मिलकर लूटना शुरू कर दिया. इस राज्य में पारा शिक्षकों को उचित वेतन, आंगनबाड़ी सेविका को उचित वेतन आदि नहीं मिल सकता, लेकिन इस राज्य के सीएम आयोजनों के नाम पर राज्य के करोड़ों-अरबों रुपये बर्बाद कर रहे हैं. हेमंत सोरेन ने कहा कि यहां के लोग जो सुदूर गांवों में रहते है, उनका जीवन जीना मुश्किल है, उनका पेट नहीं चल पा रहा है, उसकी चिंता यहां की सरकार को नहीं है. वर्तमान सरकार सिर्फ लोगों को गुमराह कर रही है. इनकी हर साजिश को नाकाम करने के लिए यह संघर्ष यात्रा निकली है, जिसका पूरे राज्य में लोगों का समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा इस राज्य की पार्टी नहीं, बल्कि एक सिपाही है, जो जनता के सवालों को लेकर हर वक्त सड़क से लेकर सदन तक आवाज बुलंद करती रही है. आनेवाले दिनों में इस राज्य की सरकार को उखाड़ फेंका जायेगा. सभा को महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने भी संबोधित किया. संचालन महानगर सचिव मनोज हेम्ब्रम ने किया. सभा में केंद्रीय महासचिव संतोष रजवार, विनोद पांडेय, जिलाध्यक्ष हीरालाल मांझी, मुक्तेश्वर महतो, दुर्गा हेम्ब्रम, नोभी हेम्ब्रम, दिनेश बेसरा, मनीष सिन्हा, राम दयाल सिंह, शांति सोरेन के अलावा पार्टी के कई कार्यकर्ता और स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग में PM की सभा कल, चप्पे-चप्पे पर रहेगी SPG की नजर

इसे भी पढ़ें- हरियाणा HC के फैसले को बनाया आधार तो होगी जेवीएम के बागी विधायकों की सदस्यता रद्द

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

Whmart 3/3 – 2/4

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like