Lead NewsNationalNEWS

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर केंद्र अलर्ट, 6 राज्यों को लिखी चिट्ठी

New Delhi  : देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे है. जिसे लेकर केंद्र सरकार हरकत में आ गई है. सरकार ने दिल्ली और छह राज्यों से पर्याप्त जांच सुनिश्चित करने, कोरोना नियमों के पालन को बढ़ावा देने और टीकाकरण की गति बढ़ाने को कहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु और तेलंगाना को लिखे एक पत्र में कहा है कि देश के विभिन्न हिस्सों में आने वाले त्योहार और सामूहिक समागम संभावित रूप से COVID-19 सहित संक्रामक रोगों को फैलने में मदद कर सकते हैं.

उन्होंने 5 अगस्त को लिखे इस पत्र में कहा है कि आरटी-पीसीआर और एंटीजन टेस्ट की अनुशंसित हिस्सेदारी को बनाए रखते हुए राज्यों के सभी जिलों में पर्याप्त टेस्ट सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है. राज्यों को संक्रमण के प्रसार को रोकने और प्रभावी मामले प्रबंधन के लिए अधिक मामलों और उच्च सकारात्मकता दर वाले जिलों की बारीकी से निगरानी करनी चाहिए.

Sanjeevani

दिल्ली को लिखे अपने पत्र में राजेश भूषण ने कहा कि राजधानी में पिछले एक महीने से औसत दैनिक नए मामले 811 मामले दर्ज कर रही है, जिसमें 5 अगस्त को सर्वाधिक 2202 नए मामले दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि केरल में पिछले एक महीने में प्रतिदिन औसतन 2,347 मामले और महाराष्ट्र में 2,135 मामले दर्ज किए गए. उन्होंने संक्रमण के जिलेवार प्रसार का भी हवाला दिया.

उन्होंने राज्यों से COVID-19 के लिए संशोधित निगरानी रणनीति का प्रभावी अनुपालन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया, जिसे केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा साझा किया गया है.

इसे भी पढ़ें: सीएम हेमंत, कार्मिक व मंत्रिमंडल की मनाही के बावजूद IAS अरुण सिंह गए अमेरिका, ब्यूरोक्रेसी में चर्चा

Related Articles

Back to top button