JamshedpurJharkhand

दीवाली ऐसे मनाएं जिससे दुर्घटना व प्रदूषण कम हो: सरयू राय

भाजमो महिला मोर्चा ने छठ पूजा एवं दीवाली को लेकर की बैठक, आयोजन समिति का हुआ गठन

Jamshedpur : छठ व दीवाली को लेकर भाजमो महिला मोर्चा की ओर से रविवार को जिला अध्यक्ष मंजू सिंह की अध्यक्षता में साकची स्थित जिला कार्यालय में बैठक की गई. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय ने दीपावली मनाने के तरीके में बदलाव लाने की अपील की. उन्होंने कहा कि दीवाली ऐसे मनाएं कि दुर्घटना व प्रदूषण कम हो, उन्होंने बताया कि इसके लिए स्कूलों में सूचना पत्र भेजने की एक मुहिम शुरू की जाएगी. जिसके तहत प्राचार्यों के माध्यम से बच्चों को सुरक्षित ढंग से दीवाली मनाने की अपील की जाएगी.
बैठक के दौरान छठ पूजा के लिए सभी छठ घाटों की सफाई, मरम्मत, बिजली, पानी की व्यवस्था पर भी चर्चा हुई. इस संबंध में जरूरत पड़ने पर जमशेदपुर अक्षेस तथा जुस्को से पत्रचार कर जल्द नए छठ घाट निर्माण करवाने की बात कहीं गई. मौके पर भाजमो जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव भी मौजूद रहे.
दीवाली व छठ पूजा को लेकर कमेटी का हुआ गठन
बैठक के दौरान सर्वसम्मति से दीवाली और छठ पूजा समिति का गठन किया गया. जिसमें संयोजक के रूप में मंजू सिंह को मनोनीत किया गया. वहीं सह संयोजक वंदना नामता एवं किरण सिंह को मनोनीत किया गया. कार्यकारणी सदस्य के रूप में काकोली मुखर्जी, आरती मुखी, सुष्मिता, रंजीता, विजय लक्ष्मी, किरण, रेनू गुप्ता, किरण, रेखा, जमुना, सीता, पिंकी, हरजीत कौर, मोनी, सीमा गोस्वामी, डी मनी, विमला, सविता सिंह व मंडलों के सभी अध्यक्षों को मनोनीत किया गया. वहीं छठ व्रतियों की सहायता के लिए पार्टी के मंडल अध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई.

इसे भी पढ़ें: पोटका में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: