न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

29 सितंबर को मनायें सर्जिकल स्ट्राइल दिवस : यूजीसी

यूजीसी ने देश भर के विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र

217

Ranchi : देश के सभी विश्वविद्यालयों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने गुरुवार को निर्देश जारी कर कहा है कि विश्वविद्यालय और उच्चतर शिक्षण संस्थानों में 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक दिवस के रूप में मनाएं. इस कार्यक्रम के माध्यम से यूजीसी ने सभी विश्वविद्यालयों से कहा कि छात्रों के बीच सशस्त्र बलों के बलिदान, एनसीसी परेड, प्रदर्शनियों आदि कार्यक्रमों का आयोजन करें जो भारतीय सैनिकों की वीरता के वारे में बताता हो.

इसे भी पढ़ें-मिनिस्टर साहब स्टिंग देखिये ! ओरिजिनल सर्टिफिकेट के लिए वसूले जा रहे हैं 5000 रुपये

यूजीसी के पत्र में इन बातों का है जिक्र

यूजीसी ने सभी कुलपतियों को गुरुवार को भेजे एक पत्र में कहा कि सभी विश्वविद्यालयों की एनसीसी की इकाइयों को 29 सितंबर को विशेष परेड का आयोजन करना चाहिए, जिसके बाद एनसीसी के कमांडर सरहद की रक्षा के तौर -तरीकों के बारे में उन्हें संबोधित करें. विश्वविद्यालय सशस्त्र बलों के बलिदान के बारे में छात्रों को संवेदनशील करने के लिए पूर्व सैनिकों को शामिल करके संवाद सत्र का आयोजन कर सकते हैं.

silk_park

इसे भी पढ़ें-बगैर मान्यता के चल रहे तकनीकी संस्थानों पर नकेल कसेगी सरकार

भारतीय सैनिकों ने 2016 में किया था सर्जिकल स्ट्राइल

29 सितंबर 2016 को भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइल के माध्यम से दुश्मनों के कई बंकर को तहस-नहस कर दिया था. इसी के उपलक्ष्य पर यूजीसी द्वारा पूरे देश के विश्वविद्यालयों में यह कार्यक्रम चलाने की पहल की जा रही है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: