National

सीजफायर उल्‍लंघन: भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तान की चौकी तबाह की

Srinagar: जम्मू-कश्मीर के पुर्नगठन औऱ अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म किये जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. सीमापार से हर सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर भारी गोलाबारी कर रहा है. फायरिंग का भारत भी मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. ऐसी ही एक जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने शनिवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी सेक्‍टर के पास सीमापार एक पाकिस्‍तानी पोस्‍ट को तबाह कर दिया. शनिवार की सुबह 6.30 बजे पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग की गयी थी. पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में सुबह एक भारतीय जवान शहीद हो गया.

इसे भी पढ़ें – श्रीनगर में  16 अगस्त को पुलिस और सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष होने की खबर

भारतीय सेना ने गुरुवार रात केरन सेक्टर में पाकिस्तान सीमा से घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया था. हाल ही में सीमा पर पाकिस्तान के ऐसे ही दुस्साहस का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया, जिसमें कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गये. हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने अपने 4 जवानों के मारे जाने की बात कबूल की है.

advt

इसे भी पढ़ें – 200 से ज्यादा लेखकों-सामाजिक कार्यकर्ताओं ने  पत्र जारी कर कहा,  जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल  370 हटाना असंवैधानिक

घुसपैठ की लगातार कोशिशें

सेना के सूत्रों का कहना है कि कश्मीर पर भारत के फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सारे प्रयासों के नाकाम होने के बाद पाकिस्तान ने अब आतंकियों को भारत में भेजने की कोशिश तेज कर दी है. भारत में आतंकी भेजने की मंशा से पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कई पॉइंट्स तय किये हैं. घुसपैठ के लिए पाकिस्तान ने पीओके में नीलम वैली के पास स्थित काली घाटी एरिया में एक बड़ा कम्युनिकेशन हब भी विकसित किया है. इसका काम भारत में घुसपैठ करनेवाले आतंकियों की मदद करना है. हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी से अब तक एक भी कोशिश कामयाब नहीं हो पायी है. सेना लगातार पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का मुहंतोड़ जवाब दे रही है.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर पश्चिम में आप नेता शंभू चौधरी की धमक से आया ट्विस्ट, सरयू के गढ़ में दिखेगा चुनावी घमसान

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button