BokaroJharkhand

बोकारो थर्मल ऐश पौंडः मैथन से पौंड की जांच करने आये सीई सिविल पौंड से लुढककर घायल

Bokaro:  बोकारो थर्मल के नूरी नगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड में चल रहे मरम्मत कार्य की जांच करने मैथन से आये मुख्य अभियंता सिविल सत्यब्रत बनर्जी संतुलन बिगड़ने के कारण पौंड से लुढ़ककर काफी नीचे गिर पड़े. बताया जाता है कि अपराह्न में मुख्य अभियंता दो नंबर स्टेलिंग पौंड के मरम्मत स्थल का निरीक्षण कर रहे थे. इसी क्रम में जहां वह खड़े थे वहां की फीलिंग मिट्टी के खिसकने से वह लुढ़ककर काफी नीचे चले गये.

मुख्य अभियंता सिविल को स्थानीय कामगारों एवं इंजीनियरों की मदद से प्रोजेक्ट हेड कमलेश कुमार ने इलाज के लिए डीवीसी के स्थानीय अस्पताल भिजवाया. जहां डिप्टी सीएमओ डॉ आर भट्टाचार्य ने इलाज के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया है. पौंड से लुढ़कने के कारण मुख्य अभियंता को चोट आयी है.

इसे भी पढ़ेंः सुनिये सरकार, लाठी चार्ज पर क्या कह रहे हैं लोग, कैसे कोस रहे हैं, पुलिस वाले भी उठा रहे हैं सवाल

advt

लगातार हो रही बारिश के कारण टूटे हुए एक नंबर पौंड के मरम्मत एवं मिट्टी फीलिंग का कार्य पूरी तरह से बंद है. बारिश के कारण पौंड में डाली जा रही मिट्टी एवं छाई बह रही है. बारिश के कारण काम नहीं हो पाने के कारण सभी वाहन पौंड में खड़े हैं. दो नंबर पौंड से छाई का उठाव भी बंद है.

रिकवरी पौंड में जमा है पांच मीटर छाई

ऐश पौंड के रिकवरी पौंड में पांच मीटर तक छाई जमा है जिसे निकालने का काम सिविल के इंजीनियर की देखरेख में ठीकेदार के द्वारा जेसीबी से करवाया जा रहा है. रिकवरी पौंड में जमा छाई में पानी की मात्रा होने से उसे निकालने में कठिनाई हो रही है.पौंड से छाई को बाहर निकालकर रख देने से वह बारिश की पानी के साथ बहकर कोनार नदी में जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः चुनाव की पिच पर #AJSU ने उतारे चूल्हा प्रभारी, सभी घरों में जलता रहे चूल्हा इसका रखेंगे ध्यान

14 दिनों बाद भी कोनार नदी में जा रहा है छाई युक्त पानी

12 सितबर की रात्रि को एक नंबर ऐश पौंड के टूटने के बाद कोनार एवं दामोदर नदी में छाई युक्त गंदा पानी जाने का जो सिलसिला आरंभ हुआ है, वह रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कोनार नदी में पौंड से 14वें दिन भी छाई युक्त पानी का बहाव हो रहा है जिसे रोका नहीं जा सका है.

adv

इसे भी पढ़ेंः केंदुआडीह में दो नाबालिग बहनों के साथ गैंगरेप, पुलिस चला रही छापामारी अभियान

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button