JharkhandLead NewsRanchi

5 महीने बाद CCL को मिला तकनीकी निदेशक, नयी जिम्मेदारी के लिए रामबाबू प्रसाद का CMD ने किया स्वागत

Ranchi : राम बाबू प्रसाद ने शनिवार को सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के नये निदेशक तकनीकी (संचालन) का पदभार ग्रहण कर लिया. सीसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक पीएम प्रसाद ने सीसीएल परिवार की ओर से नये निदेशक का स्वागत किया. सीएमडी ने कहा कि राम बाबू प्रसाद के मार्गदर्शन में सीसीएल कोयला उत्पादन में नये मील का पत्थर हासिल करेगा. गौरतलब है कि 1 जनवरी, 2022 को भोला सिंह द्वारा नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के सीएमडी के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से निदेशक (तकनीकी), सीसीएल का पद रिक्त था. सीसीएल में निदेशक तकनीकी (संचालन) का पद संभालने से पहले राम बाबू प्रसाद एनसीएल में महाप्रबंधक (खनन) के रूप में कार्यरत थे जो सीआइएल की तीसरी सबसे बड़ी कोयला उत्पादक अनुषंगी कंपनी है.

इसे भी पढ़ें:गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस में सफर होगा आरामदायक, ज्यादा पैसेंजर करेंगे सफर

उन्हें एनसीएल और सीसीएल में अत्यधिक मशीनीकृत ओपनकास्ट खानों के साथ-साथ भूमिगत खानों में काम करने का व्यापक अनुभव है. 2016 में उन्हें एनसीएल के बेस्टन एरिया जेनेरल मैनेजर और 2021 में प्रमोद अग्रवाल, अध्यक्ष, सीआइएल द्वारा बेस्टए लाइन मैनेजर अवार्ड से नवाजा गया था.

श्री प्रसाद का अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर भी है. उन्होंने 2018 में मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय खनन और संसाधन सम्मेलन में तथा 2019 में ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया में एडवांस मैनेजमेंट प्रोग्राम में भाग लिया था.

इसे भी पढ़ें:BJP ने पंचायत चुनाव में चतरा डीसी के रवैये पर चुनाव आयोग से जतायी नाराजगी, कहा- लें एक्शन

Advt

Related Articles

Back to top button