JharkhandNationalRanchi

सीसीएल को मिला कोल मिनिस्‍टर्स अवार्ड

New Delhi: कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल को ‘कोल मिनिस्‍टर्स अवार्ड’ से सम्‍मानित किया गया है. केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रल्हाद जोशी ने 18 अगस्‍त को नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में सीसीएल को सुरक्षा एवं सस्‍टेनेबिलिटी के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए ‘कोल मिनिस्‍टर्स अवॉर्ड-201-22’ प्रदान किए. सीसीएल को सुरक्षा में द्वितीय एवं सस्‍टेनेबिलिटी में तृतीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया.

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कोयला मंत्री से अवार्ड प्राप्त किया. इस अवसर पर केंद्रीय कोयला सचिव डॉ अनिल जैन एवं कोल इंडिया अध्‍यक्ष प्रमोद अग्रवाल एवं अन्‍य उपस्थित थे.  इस अवसर पर महाप्रबंधक (ढोरी क्षेत्र) मनोज कुमार अग्रवाल एवं महाप्रबंधक (मगध संघमित्रा क्षेत्र) केके सिन्‍हा को भी उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया. कोयला मंत्रालय ने कोल मिनिस्‍टर्स अवार्ड का सृजन किया है. इसके अंतर्गत सुरक्षा, उत्‍पादन, उत्‍पादकता, सस्‍टेनेबिलिटी, गुणवत्‍ता एवं ईआरपी का क्रियान्‍वयन का आकलन करते हुए बेहतर कार्य करने वाली कोयला कंपनी को यह दिया जाता है.

सीसीएल के सीएमडी ने कहा कि सीसीएल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. यह अवार्ड उन कोयला श्रमिकों एवं स्‍टेकहोल्‍डर्स को समर्पित है, जिनके कारण यह मिला है. सीएमडी ने कहा कि सीसीएल के लिए सुरक्षा सर्वोपरि है. कंपनी दुर्घटना मुक्त कार्यस्थल सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने आगे कहा कि कंपनी पर्यावरण संरक्षण और स्थिरता के लिए विभिन्न पहल कर रही है. कंपनी ने पिछले वित्तीस वर्ष के दौरान 68.8 मिलियन टन कोयला उत्‍पादन और 71.8 मिलियन टन प्रेषण कर एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया का है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के ठिकानों को ध्वस्त करने के लिए पुलिस चला रही बड़ा अभियान

Related Articles

Back to top button