Uncategorized

CCL के पिपरवार GM का वीडियो वायरल, दो साल में नहीं बनी खलारी-हजारीबाग रोड, सीएम हाउस के लोग व मंत्री हैं इन्वोल्व

NEWS WING

Ranchi, 17 November: सीसीएल के पिपरवार जीएम बीपी सिंह का एक वीडियो वायरल हो गया है. इस वीडियो के बारे में बताया जाता है कि एक न्यूज चैनल ने जीएम का स्टिंग किया है. वीडियो में जीएम बता रहें हैं कि क्यों खलारी-पिपरवार-टंडवा-केरेडारी-बड़कागांव-हजारीबाग सड़क का चौड़ीकरण पिछले दो साल में नहीं हो पाया है. जीएम वीडियो में यह कह रहें हैं कि इस काम में सीएम हाउस से लेकर मंत्री तक इन्वोल्व हैं. यही कारण है कि चतरा डीसी से लेकर चीफ इंजीनियर तक ने हाथ खड़े कर दिए हैं. 401 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस सड़क का निर्माण के लिए फरवरी 2015 में टेंडर हुआ था. पहली बार में टेंडर किसी को अलॉट नहीं हुअा था. दूसरी बार में यह काम दक्षिण भारत की कंपनी केएमसी प्रोजेक्ट ने लिया. अपुष्ट सूचना यह भी है कि इस कंपनी के साथ झारखंड की एक कंपनी राजबीर कंस्ट्रक्शन का ज्वाइंट वेंचर हैं.  

वीडियो में कह रहें हैं जीएम, ठेकेदार कर रहा है रंगदारी, पब्लिक है बहुत लाचार

अब हम मंत्री-चीफ मीनिस्टर के पास जाएं क्या. इसमें  मंत्री जी लोग इंवोल्व हैं और ठेकेदार कर रहा है रंगदारी. और काम नहीं कर रहा है. सुन लीजिये.. यहां के पब्लिक है लाचार. अगर आप रोड बना रहें हैं तो बगल में मोटरेबुल रोड रखियेगा या नहीं ? यहां से खलारी चले जाइये आप, पता चल जायेगा कि कैसे रोड से जा रहें हैं आप. हम रात में आ रहे थे. 45 मिनट में रुक गये. इधर से आने में. गलती कर गया था. यह रोड बना रहा है स्टेट हाइवे अॉथेरिटी अॉफ इंडिया. रोड जो बनवा रहे हैं, इसमें नाम नहीं बोलूंगा कि कौन-कौन मंत्री लगा हुआ है. इसमें सीएम हाउस के लोग भी लगे हुए हैं. डीसी के पास गया, डीसी ने हाथ उठा दिया. चीफ इंजीनियर के पास गया, उसने भी हाथ उठा दिया. तीन-तीन साल से कोई प्रोजेक्ट चलता है क्या. बीजूपाड़ा से रोड बन रहा दो साल में हो गया. और हमारे अॉफिस के बगल से निकालने में मैं पैसा खर्च करुंगा, तो डिसमिस हो जाउंगा. विजलेंस आयेगा, बोलेगा कि जिस काम को सरकार की एक एजेंसी कर रही है, उसमें अपना पैसा क्यों लगाया.

दो साल में भी नहीं बनी सड़क

फरवरी 2015 में स्टेट हाइवे अॉथोरिटी अॉफ इंडिया ने खलारी-पिपरवार से बड़कागांव-हजारीबाग तक की सड़क निर्माण का टेंडर निकाला था. इस सड़क के निर्माण का काम केएमसी प्रोजेक्ट नामक कंपनी को मिला है. यह कंपनी दो साल में भी सड़क का निर्माण काम को पूरा नहीं कर सकी है. इस दौरान खलारी से लेकर पिपरवार, बड़कागांव, हजारीबाग तक की सड़क की स्थिति जर्जर हो गयी है. कंपनी ने जगह-जगह सड़क को खोद दिया है. जिससे आए दिन दुर्घटनायें होती रहती है. लोग परेशान हैं. सीसीएल को भी कोयला की ढुलाई करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button