Education & CareerLead NewsNationalTOP SLIDER

नहीं होगी सीबीएसई 12वीं की परीक्षा, पीएम ने किया ऐलान

New Delhi : सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा नहीं होगी. तमाम अटकलों पर विराम लग गया है. इसकी घोषणा पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को की. इसे लेकर हाल में राजनाथ सिंह की अध्यलक्षता में राज्योंज के साथ एक उच्च स्त्रीय बैठक हुई थी. जिसमें सभी राज्यों ने अपनी राय रखी थी.

पीएम मोदी ने 12वीं बोर्ड परीक्षा पर एक अहम की अध्यक्षता की. इस दौरान पीएम को उन सभी संभावित विकल्पों के बारे में बताया गया जो विभिन्न राज्यों और अन्य पक्षकारों के साथ हुए व्यापक विचार-विमर्श के बाद सामने आये थे.

इसे भी पढ़ें :पर्याप्त वैक्सीन मिले तो 5 महीने में झारखंड हो जायेगा कवर

ram janam hospital
Catalyst IAS

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण 14 अप्रैल को 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने और 12वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी.

The Royal’s
Sanjeevani

दिल्लीर के मुख्यामंत्री अरविंद केजरीवाल ने एग्जामम न कराने का पक्ष लिया है. इस बारे में उन्होंरने एक ट्वीट किया. इसमें सीएम ने कहा, ’12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरंट्स काफी चिंतित हैं.

वे चाहते हैं कि बिना वैक्सिनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद्द की जाये. पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर उनका आंकलन किया जाये.

इसे भी पढ़ें :चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामलों में बाद लॉकडाउन लागू

Related Articles

Back to top button