न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीबीएसई 10 वीं का रिजल्ट: धनबाद डीपीएस के आर्क आदित्य 99.8 प्रतिशत अंक के साथ बने स्टेट टॉपर

रांची डीपीएस की आयुशी सारंगी को मिले 99 प्रतिशत अंक

402

Ranchi: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन  (सीबीएसई) ने सोमवार को दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया. हालांकि इसके पूर्व सीबीएसई दसवीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर काफी असमंजस था. ऐसे में अचानक सोमवार को दिन के करीब तीन बजे रिजल्ट जारी होने से छात्रों में उत्साह देखा गया. दिल्ली पब्लिक स्कूल, धनबाद के आर्क आदित्य ने 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्टेट टॉपर बनने का गौरव हासिल किया. दिल्ली पब्लिक स्कूल, रांची की आयुषी सारंगी को 99 प्रतिशत अंक और एसडी एसएम स्कूल सिद्धगोरा जमशेदपुर के छात्र अक्षित कुमार को 98.4 प्रतिशत अंक मिले. धनबाद कोयला नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल की प्रियांशु वत्स को 98.2 प्रतिशत अंक मिले. इसके पूर्व सीबीएसई 12 वीं का रिजल्ट जारी किया जा चुका है.

देखें वीडियो-

आइएएस बनना चाहती है आयुषी

दिल्ली पब्लिक स्कूल रांची की आयुषी ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 99 प्रतिशत अंक हासिल किया है. मीडिया से बात करते हुए आयुषी ने कहा कि वह आगे मैथ्स की पढ़ाई करना चाहती है. भविष्य में आइएएस बनना चाहती है. आयुषी ने अंग्रेजी, आइटी और संस्कृत में 100 अंक लाये हैं. सामाजिक विज्ञान में 98, गणित में 97 और साइंस में 95 अंक हासिल किया है. आयुषी के पिता एजी ऑफिस में कार्यरत हैं, वहीं मां गृहणी हैं.

SMILE

इसे भी पढ़ें – द इकॉनमिस्ट पत्रिका ने नरेंद्र मोदी को लोकतंत्र के लिए खतरा बताकर दुनियाभर में फैलायी सनसनी

पहले से नहीं था तय

सीबीएसई के कई वरीय अधिकारियों ने इस बात को माना कि सोमवार को रिजल्ट जारी करने की कोई घोषणा नहीं की गयी थी. सीबीएसई की ओर से अचानक तीन बजे रिजल्ट जारी करने की सूचना मिली. लेकिन इसके पहले दो बजे ही रिजल्ट जारी कर दिया गया. छात्र रिजल्ट बइेमतमेनसजेण्दपबण्पद  या बइेमण्दपबण्पद पर जाकर देख सकते हैं. वेबसाइट पर जाते ही आपको रिजल्ट 2019 के लिए लिंक दिखाई देगा. जिसमें सभी जानकारियां डालते ही रिजल्ट दिखाई देगा.

इसे भी पढ़ें – मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस  :  SC का आदेश, सीबीआई तीन जून तक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: