न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

CBSE पेपर लीकः दिल्ली पुलिस का खुलासा, बोर्ड या बैंक से हुआ प्रश्न पत्र लीक

271

New Delhi :  सीबीएसई की कक्षा दसवीं के गणित और 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र लीक की जांच में लगी पुलिस का मानना है कि या तो प्रश्न पत्र बोर्ड अधिकारियों के पास होने के दौरान लीक हुए या फिर उस समय लीक हुए जब वे बैंकों में रखे हुए थे.

इसे भी पढ़ें: CBSE के नए ‘लीक-प्रूफ सिस्टम’ के कारण कुछ केंद्रों पर देरी से शुरू हुई परीक्षा

प्रश्नपत्र लीक होने के दो मामले किये गये है दर्ज 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस सीबीएसई अधिकारियों की भूमिका की भी जांच कर रही है. अब तक सीबीएसई के किसी अधिकारी से पूछताछ नहीं की गई है. दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई प्रश्नपत्रों के लीक होने को लेकर दो मामले दर्ज किये है. पहला मामला अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र के लीक होने से संबंधित 27 मार्च को दर्ज किया गया था जबकि एक अन्य मामला गणित के प्रश्न पत्र के लीक होने के संबंध में 28 मार्च को दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़ें: CBSE Exam 2018: बंद के चलते पंजाब में 10वीं-12वीं की परीक्षा स्थगित

12वीं अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल

गौरतलब है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं गणित व 12वीं अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद दोनों विषयों की परीक्षा रद कर दी था और दोबारा परीक्षा करने का निर्णय लिया है. सीबीएसई ने 12वीं अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा की तिथि का भी एलान कर दिया है. 12वीं के इकनॉमिक्स की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी. जबकि 10वीं के गणित के पेपर की दोबारा परीक्षा अब नहीं लेने का निर्णय लिया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: