Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

रूपा तिर्की मामले में सीबीआइ रविवार को भी परिवारवालों से करेगी पूछताछ

Ranchi : साहेबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामले को लेकर शनिवार को सीबीआइ की टीम रांची पहुंची. टीम ने रूपा तिर्की के रातू स्थित आवास पहुंच कर उसके परिजनों से पूछताछ की. सूत्रों ने बताया कि सीबीआइ ने रूपा तिर्की की मां और दो बहनों से पूछताछ की है. सीबीआइ ने पूछा कि उन्हें क्यों संदेह है कि पंकज मिश्रा ने रूपा की हत्या की होगी. सीबीआइ ने एसके कनौजिया के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की.

साथ ही सीबीआइ जानना चाहती थी कि और किस राजनेता और पुलिस अधिकारी ने उन पर चुप रहने के लिए दबाव डाला और रिश्वत दी.

सीबीआइ की टीम रविवार को भी परिजनों से पूछताछ करेगी. सीबीआइ मामले में कुछ इलेक्ट्रॉनिक सबूतों की तलाश कर रही है. सीबीआइ के अधिकारियों के पहुंचने के बाद रूपा के घर में किसी के आने जाने पर पाबंदी लगा दी गयी थी.

advt

इसे भी पढ़ें: बारिश ने खोली रांची नगर निगम की पोल, स्टेशन से लेकर क्वार्टर तक पानी-पानी

बताया जा रहा कि सीबीआइ के अधिकारी दो दिनों तक रांची में रहेंगे और रूपा तिर्की के परिवारवालों से पूछताछ के बाद साहिबगंज के बड़हरवा के तत्कालीन एसडीपीओ पीके मिश्रा से भी पूछताछ कर सकते हैं.

adv

सीबीआइ की टीम रूपा तिर्की केस की लगातार जांच कर रही है और साहेबगंज में सीबीआइ रूपा के पड़ोसी और पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर चुकी है.

सीबीआइ फिर से रूपा के दोस्त और पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर सकती है. टीम अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर घटना के संबंध में सबूत जुटाने में जुटी है.

इसे भी पढ़ें:जेपीएससी की परीक्षा से पहले  स्टूडेंट्स को कराना होगा कोविड और बुखार का टेस्ट

उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार को सीबीआइ घटनास्थल पर पहुंची थी और क्राइम सीन रीक्रिएट किया था. इससे पहले भी सीबीआइ टीम ने रूपा के पड़ोसी से पूछताछ की थी.

सीबीआइ की फॉरेंसिक टीम ने साहेबगंज में सील बंद कमरे को खोला और रूपा तिर्की की मौत के बाद सबसे पहले पहुंचने वाले और देखनेवाले पुलिसकर्मी को भी साथ में रख कर जांच की.

उसके बाद पूरी टीम ने बंद कमरे को खोल कर घटना को रीक्रिएट किया था. जानकारी के अनुसार फॉरेंसिक टीम ने रूम के अंदर फिंगरप्रिंट और फुटप्रिंट्स व घटना की जांच की वीडियोग्राफी भी करायी थी.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ वार लड़नेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद छोड़ी थी कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: