DhanbadJharkhandLead NewsRanchi

34 वें राष्ट्रीय खेल घोटाले को लेकर धनबाद में सीबीआई Raid

Dhanbad : धनबाद में सीबीआई रेड से हड़कंप मचा है. केंद्रीय जांच एजेंसी झारखंड ताइक्वांडो संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रभात शर्मा और 34 वें राष्ट्रीय खेल के तत्कालीन पदाधिकारी के आवास से 34th national sports scam के सूत्र तलाशने में जुटी है. प्रभात शर्मा का आवास बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के टेलीफोन एक्सचेंज रोड पर स्थित है. CBI Raid के दौरान 34 वें राष्ट्रीय खेल के में हुई गड़बड़ी के दस्तावेज जुटा रही है. मालूम हो कि इससे पहले 26 और 27 मई को देश भर के 18 ठिकानों पर CBI ने छापेमारी की थी.

जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम धनबाद में 34 वें राष्ट्रीय खेल से जुड़े मामले में छापेमारी सुबह छह बजे से कर रही है. जानकारी के अनुसार, 34वें राष्ट्रीय खेल में पांच स्पर्धाओं का आयोजन धनबाद में हुआ था. आयोजन को लेकर लगभग 10 करोड़ से अधिक की राशि धनबाद में भी खर्च की गई थी. इसमें दो स्टेडियम और दो स्पोर्ट्स हॉस्टल का निर्माण शामिल है. राष्ट्रीय खेल की आयोजन समिति पर आरोप है कि स्टेडियम निर्माण में गुणवत्ता से खिलवाड़ किया गया. साथ ही तय प्राक्कलन की राशि से अधिक पर स्टेडियम बनवाया गया. 34वें राष्ट्रीय खेल आयोजन को लेकर 2008 से 2014 तक के बीच हुए विभिन्न टेंडरों व उससे जुड़े भुगतान में हुई गड़बड़ियों की तह में जाने के लिए सीबीआई के अधिकारियों ने दबिश दी है.

उल्लेखनीय है कि झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के आधारभूत संरचना के निर्माण और खेल के आयोजन में 28 करोड़ से अधिक खर्च किये जाने के मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिये गये थे. यह आदेश 11 अप्रैल 2022 को झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत ने दिया था. इसके बाद से सीबीआई छापेमारी कर रही है. इससे पहले 26 और 27 मई को रांची, धनबाद के 12 से अधिक ठिकानों पर सीबीआई रांची की टीम ने छापेमारी की थी. इसमें पूर्व मंत्री बंधु तिर्की का रांची स्थित आवास, झारखंड ओलंपिक संघ का मोरहाबादी स्थित कार्यालय, 34वें राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के रांची स्थित दफ्तर भी शामिल थे.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button