JharkhandLead NewsRanchi

रूपा तिर्की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने पड़ोसी सहित कई लोगों से की पूछताछ

Ranchi : झारखंड के साहेबगंज में रूपा तिर्की की मौत की जांच करने साहेबगंज पहुंची सीबीआइ टीम एक्शन में है. जांच एजेंसी की टीम ने पूछताछ की लिस्ट बनायी है और उन सबसे पूछताछ कर रही है जिनके नाम उस लिस्ट में हैं. सीबीआइ की टीम एक-एक कड़ी को जोड़ कर मौत की गुत्थी सुलझाने की कोशिश कर रही है. सीबीआइ की टीम आज उस जगह भी गयी जहां रूपा रहती थी. क्वार्टर US-1 में रूपा तिर्की रहती थी और इसके सामनेवाले क्वार्टर US-2 में पड़ोसी सरकारी कर्मी अभी-भी रहते हैं.

घटना के दिन ये सभी लोग कमरे से बाहर निकले थे. सीबीआइ की टीम ने हर एंगल पर गौर करते हुए पूछताछ की है.

इसे भी पढ़ें :दुर्गा पूजा में पंडाल निर्माण की अनुमति, पर अंदर नहीं जा सकेंगे श्रद्धालु

advt

साहेबगंज पहुंचने के बाद रूपा तिर्की मामले में सीबीआइ ने पहली बार रूपा के पड़ोसी से पूछताछ की है. सीबीआइ की टीम ने रूपा तिर्की के क्वार्टर US-1 के सामने US-2 में रह रहे पड़ोसी से पूछताछ की है. इन लोगों से बंद कमरे में पूछताछ की गयी है.

रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआइ की टीम ने केस से जुड़े आधा दर्जन से अधिक लोगों को चिन्हित कर उसके क्वार्टर के आसपास के लोगों से पूछताछ की है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : सेलेक्शन में नाइंसाफी नहीं हुई बर्दाश्त! स्टार क्रिकेटर ने लिया संन्यास, देखें VIDEO

रूपा तिर्की मौत मामले की सीबीआइ टीम बना कर जांच कर रही है. पहली टीम सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, फोरेंसिक रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी जुटाने की जिम्मेदारी संभाल रही है.

दूसरी टीम रूपा तिर्की की सहेली, साथ में काम करनेवाले पुलिसकर्मी और उनके परिवार से जुड़े लोगों से पूछताछ करेगी. रूपा की मौत के बाद पहुंचे मौजूद रहे सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज किये जायेंगे.

तीसरी टीम प्रोफेशनल एंगल से जांच कर रही है. रूपा की बॉडी का पोस्टमार्टम करनेवाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी. सीन ऑफ क्राइम को री-क्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में सीबीआई कोर्ट ने रांची के बिनय प्रकाश सहित पांच को दोषी करार दिया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: