1st LeadCrime NewsDhanbadJharkhand

धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में किया पेश, आरोपी बदल रहे हैं अपना बयान

 

Dhanbad : जिला जज उत्तम आनंद की मौत की जांच कर रही सीबीआई की स्पेशल सेल ने सोमवार को विशेष न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक श्रीवास्तव की अदालत में दोनों आरोपी लखन वर्मा और राहुल वर्मा को पेश किया. 4 अक्टूबर को सीबीआई ने दोनों को एक बार फिर 7 दिनों के लिए हिरासत में लिया था. अदालत ने 11 अक्टूबर की सुबह 11:00 बजे तक दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था. सोमवार को 7 दिन की अवधि पूरी होने पर सीबीआई ने दोनों को अदालत में पेश किया, जहां से दोनों आरोपी लखन वर्मा और राहुल वर्मा को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

advt

 

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि आरोपी लगातार अपना बयान बदल रहे हैं. जिससे कई तरह के संदेह पैदा होता है. आरोपी व्यक्ति पेशेवर अपराधी के रूप में व्यवहार कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने रंजय हत्याकांड में जेल में बंद नंद कुमार सिंह उर्फ मामा अमन सिंह अभिनव सिंह व हर्ष सिंह से पूछताछ कर चुकी है.

 

बता दें कि इसके पूर्व हत्या के लिए दर्ज प्राथमिकी में पहले धनबाद पुलिस ने दोनों को 29 जुलाई को 3 दिनों के लिए रिमांड पर लिया था. जिसके बाद सीबीआई ने कांड का अनुसंधान प्रारंभ किया था. 6 अगस्त को सीबीआई ने दोनों आरोपियों को 5 दिनों के लिए हिरासत में लिया था. 16 अगस्त को सीबीआई दोनों आरोपितों का नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने के लिए कोर्ट के आदेश पर गुजरात लेकर गई थी. 4 सितंबर को सीबीआई ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया था. सीबीआई दोनों आरोपियों को पूर्व में हिरासत ले चुकी है.

बता दें कि जज उत्तम आनंद की मौत 28 जुलाई की सुबह तब हो गयी थी, जब वह घर से सुबह की सैर पर निकले थे. धनबाद के रणधीर वर्मा चौक के पास 5 बजके 8 मिनट पर एक ऑटो ने उन्हें धक्का मार दिया था. जिससे उनकी मौत हो गयी थी. घटना का सीसीटीवी फुटेज देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यह हादसा नहीं हत्या है.

 

 

इसे भी पढ़ें : Girls Child Day: राज्य में CWC नहीं, किशोर न्यास बोर्ड, SCRPC और महिला आयोग भी डिफंक्ड, कौन सुनेगा सिसकियां, कौन पोंछेगा आंसू

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: