JharkhandLead NewsRanchi

रूपा तिर्की केस में आज CBI, डीएसपी प्रमोद मिश्रा से कर सकती है पूछताछ

Ranchi : केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रही रूपा तिर्की की मौत मामले में साहिबगंज के बरहरवा के  तत्कालीन डीएसपी पी के मिश्रा से आज पूछताछ कर सकती है. प्रमोद कुमार मिश्रा रूपा तिर्की के मौत की जांच करने के लिए गठित एसआईटी के सदस्य में थे. पीके मिश्रा का तथाकथित ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस मुख्यालय ने डीएसपी को साहिबगंज से हटाकर पुलिस मुख्यालय बुला लिया है .

इसे भी पढ़ें : Jharkhand Corona Update: 24 घंटे में रांची में मात्र एक संक्रमित मिला, राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 50 के करीब

advt

रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के सदस्य रहे साहिबगंज के बड़हरवा के डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा का एक कथित आडियो वायरल हुआ था. यह आडियो साहिबगंज की महिला दारोगा रहीं रूपा तिर्की की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के बाद का बताया गया था. कथित आडियो में महिला दारोगा रूपा तिर्की के चरित्र को तार-तार किया गया है, भद्दी-भद्दी गालियां दी गई हैं.

इसे भी पढ़ें : Pitru Paksha 2021 : आज से पितृ पक्ष शुरू, पितरों के तर्पण से मिलेगी समृद्धि

डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा के खिलाफ महिला दारोगा रूपा तिर्की के स्वजन पहले भी दुर्व्‍यवहार का आरोप लगा चुके हैं. इस संबंध में स्वजन डीएसपी के खिलाफ अदालत पहुंचे थे और आशंका जताई थी कि डीएसपी से उनकी जान को खतरा है. इसके बाद अदालत के आदेश और गृह विभाग के निर्देश पर रांची पुलिस ने रूपा तिर्की के रातू स्थित आवास पर दो सुरक्षा गार्ड तैनात किए थे.

 

सीबीआइ को साहिबगंज महिला थाना की प्रभारी रहीं रूपा तिर्की की मौत से जुड़े कई आडियो मिले हैं. रूपा की मौत के मुकदमे में साहिबगंज पुलिस ने सीबीआइ जांच दल को कई वीडियो और आडियो उपलब्ध कराया है. सीबीआइ को ऐसे ऑडियो और वीडियो भी मिले हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. सीबीआइ सारे वीडियो और आडियो की फारेंसिक जांच कराएगी. आडियो में जिन लोगों की बातचीत हुई है, उनकी आवाज की पुष्टि की जाएगी.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: