Khas-KhabarNational

हाथरस केस को लेकर एक्शन में सीबीआइ, क्राइम सीन के मुआयने के बाद पीड़िता के घर पहुंची टीम

New Delhi/Lucknow: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने हाथरस कांड की जांच शुरू कर दी है. मामले की जांच के लिए सीबीआइ की एक टीम मंगलवार को हाथरस पहुंची और उस घटनास्थल का मुआयना किया जहां 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया था.

इसे भी पढ़ेंः बिहार चुनाव : तेजस्वी ने शुरू किया प्रचार अभियान, कहा, पिता लालू प्रसाद को मिस करेंगे, महागठबंधन की जीत की आस  

advt

क्राइम सीन का मुआयना

सीबीआइ की टीम पूरे मामले को लेकर एक्शन में है. टीम ने बुलगढ़ी गांव के अलग-अलग इलाकों का निरीक्षण किया. मिली जानकारी के मुताबिक टीम ने करीब तीन घंटे क्राइम सीन पर बिताये. इस दौरान वीडियोग्राफी भी की गयी. साथ ही मृतका के भाई को बुलाकर जगह की पहचान करने को कहा और स्थानीय पुलिस को अपराध स्थल की घेराबंदी करने का निर्देश दिया.

अधिकारियों ने कहा कि इसकी संभावना है कि जांच कर रही टीम, केंद्रीय अपराध विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञों के साथ लौट कर क्रिम सीन को रिक्रिएट कर सकती है. क्राइम सीन के बाद टीम ने उस क्षेत्र का भी दौरा किया, जहां पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया था.

इसे भी पढ़ेंः आपदा प्रबंधन विभाग की लेटलतीफी से कहीं JAC के 62 हजार स्टूडेंट्स के करियर पर न आ जाये ‘आपदा’

पीड़िता के घर पहुंची सीबीआइ की टीम

फिलहाल मामले की तफ्तीश में जुटी सीबीआइ की टीम पीड़िता के घर पहुंची है. जहां उसके परिजनों से मुलाकात होगी और केस को लेकर सवाल-जवाब होंगे. बता दें कि पीड़िता की दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान 29 सितंबर को मौत हो गई थी, जिसके बाद जिलाधिकारी ने कथित तौर पर परिवार वालों की इच्छा के विरुद्ध शव का दाह संस्कार रात के अंधेरे में करने का आदेश दिया था.

मामले पर सियासी बवाल होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इसकी जांच सीबीआइ को सौंप दी थी. रविवार को सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद एजेंसी के प्रवक्ता आर के गौर ने कहा था, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 14 सितंबर 2020 को आरोपी ने बाजरे के खेत में उसकी बहन की गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया था. उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुरोध और केंद्र सरकार की अधिसूचना पर सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है.

इसे भी पढ़ेंः  रेलवे ट्रैक पर मिलीं दो लाशें, हत्या कर हादसे की शक्ल देने के प्रयास का शक

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: