न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

CBI भ्रष्टाचार मामला : डीएसपी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार

130

New Delhi :  सीबीआई ने सोमवार को डीएसपी देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि स्पेशल डायरेक्टर राकेश आस्‍थाना के खिलाफ रिश्वत लेने से जुड़े मामले में देवेंद्र को गिरफ्तार किया गया है. रविवार को ही सीबीआइ ने अपने नंबर दो अधिकारी स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ मामला दर्ज कराई थी.
अस्थाना के साथ अपनी एसआईटी के डेप्युटी एसपी के अलावा कई के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार की धाराओं में केस दर्ज किया था. सीबीआई ने दर्ज एफआईआर में मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से 3 करोड़ रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. कुरैशी के खिलाफ जांच की कमान अस्‍थाना के पास ही था. अस्‍थाना ने अपने पर लगे आरोपो को सिरे से खारीज करते हुए सीधे सीबीआई चीफ पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया है. हैदराबाद के एक बिजनसमैन सतीश बाबू सना ने सीबीआई के दूसरे नंबर के शीर्ष अधिकारी राकेश अस्थाना पर दर्ज एफआईआर में इस बात का दावा किया गया है कि उन्होंने सीबीआई स्पेशल डायरेक्टर को पिछले वर्ष लगभग तीन करोड़ रुपये दिए थे. सना का यह बयान सीआरपीसी की धारा 164 के अंतर्गत मैजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया गया, जो कि कोर्ट में भी मान्य होगा. बता दें कि मोइन कुरैशी से 50 लाख रुपये लेने के मामले में सना भी जांच के घेरे में था, इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व अस्थाना कर रहे थे.

नई दिल्ली सीबीआई यूनिट के एसपी की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना, सीबीबाई एसआईटी के डीएसपी देवेंद्र कुमार के साथ मनोज प्रसाद, सोमेश प्रसाद और अज्ञात सरकारी कर्मचारी और प्राइवेट लोगों के खिलाफ रेग्युलर केस दर्ज किया गया है। सीबीआई 16 अक्टूबर को ही प्रसाद को गिरफ्तार कर चुका है।

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp1
You might also like
%d bloggers like this: