न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीबीआई विवाद  : सीवीसी ने जांच रिपोर्ट SC के हवाले की,सुनवाई शुक्रवार को

21

NewDelhi : सोमवार को SC में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने सीबीआई विवाद पर सीलबंद जांच रिपोर्ट पेश की. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने देर से जांच रिपोर्ट जमा करने को लेकर सीवीसी को फटकारा.  खबरों के अनुसार रिपोर्ट पेश करते हुए सीवीसी द्वारा कहा गया है कि यह रिपोर्ट तीन सेटों में है.  इस पर कोर्ट ने कहा कि रिपोर्ट समय पर क्यों नहीं दाखिल की.  SC ने कहा कि रविवार को भी सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री खोली गयी थी फिर भी सीवीसी की रिपोर्ट पेश नहीं हुई.  मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी.  जानकारी के अनुसार सीवीसी ने अपनी रिपोर्ट में सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव द्वारा लिये गये फैसलों को भी शामिल किया है.

इसे भी पढ़ें : अरुण शौरी ने कहा, मोदी-शाह ने देश में असहिष्णुता का माहौल पैदा किया

SC ने स्पष्ट किया था कि राव कोई नीतिगत फैसला नहीं ले सकते

याद करें कि पिछली सुनवाई में SC ने स्पष्ट किया था कि राव कोई नीतिगत फैसला नहीं ले सकते हैं   राव ने अंतरिम डायरेक्टर का पदभार संभालते ही सीबीआई के कई अधिकारियों को इधर उधर कर दिया था.  छुट्टी पर भेजे गये सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 26 अक्टूबर को सीवीसी को दो सप़्ताह में जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा था.  केंद्र सरकार ने वर्मा से सारे अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेज दिया है.  सूत्रों के अनुसार सीवीसी की जांच में वर्मा के खिलाफ किसी भी तरह के ठोस सबूत हाथ नहीं लगे हैं.  बताया गया कि वर्मा ने राकेश अस्थाना द्वारा लगाये गये आरोपों को बिंदुवार तरीके से नकारा है.

बता दें कि वर्मा और अस्थाना ने एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे, जिसके बाद विवाद काफी गहरा गया था.  बाद में केंद्र ने दोनों अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेजा दिया और दोनों से उनके सारे अधिकार वापस ले लिये थे.  केंद्र के इन्हीं फैसलों को वर्मा ने SC में चुनौती दी है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: