न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 सीबीआई कांड : राहुल का सीबीआई मार्च, कहा चौकीदार चोर है, गिरफ्तारी  दी  

सीबीआई मामले में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लीडरशिप में विपक्षी दलों ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के क्रम में राहुल गांधी ने अपनी गिरफ्तारी भी दी.

43

NewDelhi : सीबीआई मामले में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लीडरशिप में विपक्षी दलों ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के क्रम में राहुल गांधी ने अपनी गिरफ्तारी भी दी. बता दें कि राहुल गांधी के साथ अशोक गहलोत, प्रमोद तिवारी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी अपनी गिरफ्तारी दी. इससे पूर्व राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का मार्च दयाल सिंह कॉलेज से शुरू हुआ और सीबीआई कार्यालय  की ओर बढ़ने लगा. बता दें कि राहुल गांधी ने लोधी रोड पुलिस स्टेशन में अपनी गिरफ्तारी दी. प्रदर्शन  शरद यादव, डी राजा, तृणमूल कांग्रेस के नेता भी शामिल हुए. सीबीआई कार्यालय के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी देश की सभी संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से चौकीदार चोर है… के नारे भी लगवाये. कहा कि कांग्रेस पार्टी चौकीदार को चोरी नहीं करने देगी.

यह जनता का अपमान है. यह संविधान का अपमान है

बता दें कि कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सीबीआई कार्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये थे.  यहां सीआरपीएफ, वाटर कैनन और बैरिकेडिंग भी की गयी. राहुल गांधी आज 11 बजे की बजाय, 12.30 बजे पहुंचे. पुलिस की कोशिश थी कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को स्कोप कॉम्प्लेक्स पर ही रोका जाये.  पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय की तरफ जाने वाली सड़क को सील कर दिया गया. एक अऩ्य रास्ते को पूरी तरह से बंद किया गया. सीबीआई कार्यालय के बाहर वाटर कैनेन लगाये गये. इससे पूर्व गुरुवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि मोदी सरकार को राफेल डील की जांच का डर है, इसलिए आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया गया.  बताया कि सीबीआई निदेशक को हटाने का काम तीन लोगों की कमेटी करती है जिसमें पीएम, नेता प्रतिपक्ष और चीफ जस्टिस शामिल होते हैं.

राहुल ने कहा कि पीएम मेादी ने बिना कमेटी की इजाजत के  सीबीआई चीफ वर्मा को हटाया. राहुल ने इसे जनता का अपमान बताया. साथ ही कहा कि यह संविधान का अपमान है, चीफ जस्टिस का अपमान है. और इन सबसे बढ़कर यह गैरकानूनी है.  इस क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दो बजे रात को सीबीआई के कमरे को सील किया गया, जो दस्तावेज थे उन्हें कब्जे में ले लिया गया, इसलिए यह कार्रवाई रात के दो बजे की गयी. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सबकी जासूसी कराते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: