Corona_UpdatesJharkhandRanchi

सावधानी :  रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट की होगी जांच, सीएस ने सचिव को लिखा पत्र

Ranchi :  राजधानी के स्टेशनों पर कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर टेस्टिंग किया जा रहा है. जहां पर आने वाले पैसेंजर्स का ऐंटीजेन टेस्ट किया जा रहा है. लेकिन रांची और हटिया स्टेशन पर किट से टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद आरटीपीसीआर में निगेटिव रिपोर्ट आ गई है. अब इस तरह की रिपोर्ट के बाद सिविल सर्जन ने हेल्थ सेक्रेटरी को पत्र लिखा है. वहीं इस्तेमाल किए जा रहे एंटीजेन टेस्ट किट की जांच कराने को कहा है. जिससे कि यह पता चल सकेगा कि किट सही या किसी लॉट में गलत किट की सप्लाई हो गई है. सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार ने कहा कि इतनी संख्या में रैपिड एंटीजेन किट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट में निगेटिव नहीं हो सकती.

इसे भी पढ़ेंः CMA इंटरमीडिएट और फाइनल के स्टूडेंट्स को दिसंबर 2021 की परीक्षाओं में मिल रहा ‘ऑप्ट-आउट’ विकल्प

advt

कल से स्टेशन पर ज्यादा टीम

रांची में रेलवे स्टेशनों पर 40 टीमों को तैनात किया गया था. अब फेस्टिव सीजन को देखते हुए 40 से ज्यादा टीमें तैनात करने का निर्णय लिया गया है. मंगलवार से ज्यादा मैनपावर के साथ टीम स्टेशनों पर उपलब्ध रहेगी. वहीं इसके लिए डीसी से भी मैनपावर की मांग की गई है. साथ ही फोर्स भी उपलब्ध कराने को कहा गया है. जिससे कि पैसेंजर्स की टेस्टिंग हर हाल में की जा सके.

इसे भी पढ़ेंः असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति मामला- हाइकोर्ट ने सरकार और विश्वविद्यालयों से मांगा जवाब

कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करें

सिविल सर्जन ने कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. किट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोगों को लगा था कि कहीं यह कोरोना के थर्ड वेव की आहट तो नहीं है. लेकिन अब भी लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने की जरूरत है जिससे कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

इसे भी पढ़ेंः BIG NEWS : अब कोई कांग्रेस नेतृत्व की नहीं कर सकेगा आलोचना, सदस्यता के लिए देना होगा हलफनामा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: