JamshedpurJharkhand

गोविंदपुर में ऑनलाइन पेमेंट का झांसा देकर दुकानदारों से ठगी करनेवाला पकड़ाया

स्थानीय लोगों ने मारपीट कर किया पुलिस के हवाले, पैसा वापस करने के बाद छूटा

Jamshedpur : गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटा गोविंदपुर के दुकानदारों से खरीदारी कर ऑनलाइन पेमेंट करने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक शख्स को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथों धर दबोचा. उसकी पिटाई करने के बाद लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी की पहचान काशीडीह निवासी राजा गुप्ता के रूप में की गई. हालांकि ठगी के शिकार दुकानदारों को पैसा चुकाने के बाद उसे पुलिस ने थाना हाजत से छोड़ दिया.
मिली जानकारी के अनुसार राजा गुप्ता पिछले कई दिनों से क्षेत्र के कई दुकानों में खरीदारी करने के बात दुकानदारों को ऑनलाईन पेमेंट करने की बात कहता था. इतना ही नहीं वह अपने मोबाईल से पेमेंट भुगतान होने का मैसेज भी दुकानदारों को दिखा देता था, लेकिन उसकी कारगुजारियों की पोल तब खुल गई जब दुकानदारों ने बैंक डिटेल्स मंगावाया. उसमें उस व्यक्ति की ओर से किये गए सारा पेमेंट फेल पाए गए. उसके बाद दुकानदार उस व्यक्ति को लेकर चौकन्ने हो गए और उसकी तलाश में जुट गया.
हेल्मेट पहनकर पहचान छुपाने की करता था कोशिश
दुकानदारों ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस व्यक्ति की पहचान शुरू कर दी इस दौरान पाया गया कि अक्सर वह व्यक्ति हेलमेट पहनकर की खरीदारी करता था और पेमेंट करने के दौरान भी हुआ अपनी पहचान छुपाने की खातिर हेलमेट पहने रहता था. कई मौकों पर उसके साथ एक महिला भी मौजूद रहती थी. वह भी हेलमेट पहने रहती थी. कई बार तो वे बच्चें की तबीयत खराब होने के नाम पर ऑनलाईन दुकानदारों को ऑनलाइन पेमेंट कर उसके बदले में कैश भी ले चुके थे. दुकानदार उनकी खोज में जुटे ही थे, तभी बीते शनिवार को दुकानदारों ने उक्त व्यक्ति स्थानीय अन्ना चौक के पास खड़ा देखा. फिर क्या था स्थानीय लोगों की मदद से दुकानदारों ने उस व्यक्ति को धर दबोचा और चांदनी चौक लाकर उसकी पिटाई करने लगे. मौके पर उसके साथ रहने वाली महिला भी मौजूद थी. इस बीच उस व्यक्ति ने दुकानदारों के समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर लिया. वही उसके साथ मौजूद महिला ने दुकानदारों को आश्वस्त किया कि वह उनका पैसा चुका देगी. उसके बाद मामला गोविंदपुर थाना पहुंचा, जहां कुछ दुकानदारों के लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने ठगी के आरोपी को पकड़ कर थाना हाजत में रख लिया. इस बीच रविवार को उसके साथ रहने वाली महिला अपने वादे के अनुसार पैसे लेकर थाना पहुंची और ठगी के शिकार दुकानदारों को उनका पैसा लौटा दिया गया. जिन दुकानदारों को पैसा लौटाया गया उसमें स्थानीय रंगीला ईलेक्ट्रॉनिक्स, तीन तल्ला स्थित एक मेडिकल दुकान, विष्णु डेयरी, गायत्री जेनरल स्टोर और राजस्थान फ्रेस के संचालक शामिल थे. उसके बाद पुलिस ने भी मामले का वही निपटारा कर दिया.

इसे भी पढ़ें – साकची से युवती को लेकर डॉक्टर फरार, थाने में एफआईआर

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: