JharkhandLohardaga

लोहरदगा में वाहन जांच के दौरान ट्रक से मवेशी बरामद

Lohardaga : सरकार के लाख प्रयास के बावजूद पशु तस्करों के हौसले बुलंद हैं. सोमवार को लगभग 11 बज कर 35 मिनट पर 10 चक्का वाहन को चेकिंग के क्रम में रोका गया. उसमें पशुओं को ठूंस कर ले जाया जा रहा था. चेकिंग के लिए रोकने पर ट्रक चालक अपने वाहन को तेज गति से भगाने लगा.

इसे भी पढ़ें – रोहिंग्याई, बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण दे रही राज्य सरकार, संथाल में चेंज होते डेमोग्राफी का हो सर्वेः बाबूलाल

इससे वहां खड़े सुरक्षा कर्मियों को शक हुआ तो उन लोगों ने दौड़ा कर ट्रक को रुकवाने की कोशिश की. इस पर ट्रक चालक अपने वाहन को किनारे लगा कर भाग खड़ा हुआ. मिली जानकारी के अनुसार कृषि बाजार के समीप मवेशियों को तस्करी के लिए ले जा रहे ट्रक (ओआर 01  क्यू 3485) को वाहन जांच के दौरान पकड़ा गया. 10 चक्का ट्रक के डाला को पूरी तरह से तिरपाल से ढंका गया था. ट्रक में लगभग दो दर्जन से अधिक पशु लदे थे. वहीं मौके पर पशु तस्कर वाहन को छोड़ कर मौके से फरार हो गये. जबकि खलासी पकड़ा गया था जो मौका देख कर भाग खड़ा हुआ. इस बात की सूचना लोहरदगा थाना को दी गयी, लेकिन गाड़ी पकड़ने के लगभग 45 मिनट बाद भी पुलिस नहीं पहुंची. वहीं आरक्षी जवान ने बताया कि गाड़ी को रोकने के लिए इशारा किया गया था. गाड़ी का चालक गाड़ी रोकने की जगह तेज गति से भगाने लगा. जिसके बाद हमें शक हुआ तो अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए दौड़ा कर गाड़ी को पकड़ा गया. इस कार्य में वहां मौजूद लोगों ने भी सहयोग किया.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सकों के दल ने घायल पशुओं को उपचार के बाद लोहरदगा थाना भेज दिया. वहीं सदर थाना पुलिस हर पहलुओं की जांच पड़ताल कर रही है और पशु तस्करों सहित वाहन चालक के खिलाफ गोवध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – केन्द्र सरकार के विरोध में झामुमो का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

Related Articles

Back to top button