DumkaJharkhandLead News

औचक छापेमारी में ओवरलोडेड चार हाईवा तथा दो एलपी ट्रक पकड़ाये

Dumka : दुमका के शिकारीपाड़ा में जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेंद्र रजक एवं अंचलाधिकारी शिकारीपाड़ा राजू कमल के नेतृत्व में छापामारी टीम ने पत्थर उद्योग क्षेत्र के लोड़ी पहाड़ी चेक पोस्ट के पास चार ओवरलोडेड बोल्डर लदे हाईवा तथा दो ओवरलोडेड पत्थर चिप्स लदे एलपी ट्रक को रोका एवं कागजात की जांच की.

जांच के क्रम में पाया गया कि हाईवा तथा एलपी ट्रक बगैर वैध कागजों के ही परिवहन कर रहे हैं. पकड़ी गयी सभी गाड़ियों को शिकारीपाड़ा थाने में लाकर सुरक्षित रखा गया है.

जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेंद्र रजक ने बताया कि अवैध परिवहन रोकने एवं सरकारी राजस्व में बढ़ोतरी के लिए यह अभियान आगे भी जारी रहेगा और बिना वैध कागजात के परिवहन करनेवाले हाइवा या ट्रकों पर एमवी एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें :राज्य में तीन सौ मेगावाट तक की हो रही लोड शेडिंग, औसतन पांच घंटे कट रही बिजली

टीम ने इसी बीच वहां से गुजर रहे यात्री बस लिपिका को कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर चलने के लिए जब्त कर लिया और बस को शिकारीपाड़ा थाने ले आयी. बाद में एक अन्य बस भी कोविड-19 के दिशा निर्देशों के उल्लंघन के कारण पकड़ में आयी और उसे भी शिकारीपाड़ा थाना परिसर में लाया गया.

जांच टीम के डर से हाईवा एवं अन्य वाहन इधर-उधर भागते एवं छुपते फिर रहे थे. हालांकि आश्चर्य वाली बात यह है कि जिस रास्ते से होकर पदाधिकारी गण छापामारी करने गये एवं आये, उसी के बीच में सरस डंगाल, चीरू डीह, हरिपुर आदि मंडिया भी है जहां से प्रतिदिन सुबह से लेकर रात तक बगैर चालान के ओवरलोडेड वाहन सड़क पर दौड़ते हुए मिलते हैं.

परंतु पदाधिकारियों की नजर इस पर पहले भी नहीं पड़ी थी और आज भी नहीं पड़ी. लगता है कि जांच टीम के टारगेट में फिलहाल झारखंड से पश्चिम बंगाल की ओर जानेवाले बोल्डर तथा चिप्स लदे वाहन ही हैं जबकि बिहार की ओर जानेवाली गाड़ियों को अभय दान दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :Good News : अब भारत में भी आने की तैयारी में जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन

Advt

Related Articles

Back to top button