Dhanbad

तीन सूत्री मांगों को लेकर केजुअल ठेका मजदूर का सुदामडीह कोल वाशरी के गेट पर प्रदर्शन

Dhanbad/ Jharia: जिले के झरिया बीसीसीएल के सुदामडीह वाशरी में 149 कैजुअल ठेका मज़दूरों को कार्य नही देने सहित तीन सूत्री मांगों को लेकर धरना शुरु किया गया है. मज़दूर हिंदुस्तान स्टील कोल वाशरी इंप्लाइज यूनियन के बैनर तले बीसीसीएल के पूर्वी वाशरी जोन अंतर्गत सुदामडीह कोल वाशरी के समक्ष तीन दिवसीय धरना पर बैठ गए. इस दौरान मजदूरों ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया.

प्रबंधन मजदूर विरोधी

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे वाशरी के क्षेत्रीय सचिव रंजीत महतो ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रबंधन की मंशा मज़दूर विरोधी है. मज़दूरों को रोजगार नहीं मिलने से उनके समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है. जिसके बाद कई बार प्रबंधन से समझौता वार्ता हुई. लेकिन मजदूरों को काम पर वापस नहीं रखा गया. यहां तक की 21 नवम्बर 2016 को झारखंड हाईकोर्ट ने मजदूरों को काम पर रखने का फैसला सुनाया था. जिसके दो साल बाद भी प्रबंधन मजदूरों को कार्य न देकर उच्च न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना कर रहा है.

advt

वही श्री महतो ने कहा कि कई वर्षो से वाशरी पौंड में पड़े एश को खाली करने व क्लिनिंग का काम चालू कर मज़दूरों को रोजगार दें. मांगें पूरी न हुई तो 6 दिसंबर से मजदूर अनिश्चितकानील भूख हड़ताल करने को बाध्य होंगे. मजदूरों के हक व अधिकारो की रक्षा को अंतिम दम तक आंदोलन जारी रहेगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: