Uncategorized

Casting Couch: यौन उत्पीड़न के खिलाफ राधिका आप्टे सहित कई अभिनेत्रियों ने आवाज बुलंद की

Mumbai: राधिका आप्टे और ऊषा जाधव जैसे फिल्मी सितारों ने एक नई डॉक्यूमेंट्री में भारतीय फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न के बाबत अपनी चिंताएं जाहिर की हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि ऐसे ज्यादातर मामलों में पीड़ित आगे आने से डरते हैं. राधिका ने बॉलीवुड्स डार्क सीक्रेटमें बीबीसी की रजनी वैद्यनाथन को बताया है कि कुछ लोगों को भगवान माना जाता है. वे इतने ताकतवर हैं कि लोगों को लगता है कि उनकी आवाज के कोई मायने ही नहीं होंगे. या लोग सोचते हैं कि यदि वे बोलेंगे तो कहीं उनका करियर ही बर्बाद न कर दिया जाए.

इसे भी पढ़ें : सरोज खान का विवादित बयान – फिल्म जगत रेप के बाद छोड़ता नहीं, बल्कि देता है रोटी और रोजगार  

फिल्म उद्योग में ताकतवर पुरुषों की ओर से यौन संबंध बनाने की मांग करना बहुत आम बात है: ऊषा

हॉलीवुड में उत्पीड़न के खिलाफ शुरू किए गए मी टूअभियान के बारे में पूछे जाने पर राधिका ने कहा कि जिस तरह से महिलाएं और पुरुष साथ आए और तय किया कि वे अब ऐसा नहीं होने देंगे. काश, वह यहां ( बॉलीवुड में ) भी होता. वैद्यनाथन ने ऐसी अभिनेत्रियों से भी बात की जिनसे अवांछित मांगें की गईं या जिन्हें लगता है कि बॉलीवुड के ग्लैमर के पीछे एक स्याह राज छुपा है. कई अवॉर्ड जीत चुकीं मराठी अदाकारा ऊषा ने खुलासा किया कि फिल्म उद्योग में ताकतवर पुरुषों की ओर से यौन संबंध बनाने की मांग करना बहुत आम बात है.  एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनसे बोला गया कि उन्हें जो मौका दिया जा रहा है, इसके बदले उन्हें कुछ देना होगा. ऊषा ने कहा कि मैंने पूछा कि कुछ का मतलब क्या ? मेरे पास पैसे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि नहीं- नहीं, पैसे की बात नहीं है. तुम्हें साथ सोना पड़ेगा. हो सकता है कि वो एक निर्माता हो या निर्देशक हो. दोनों ही हो सकते हैं.

advt

इसे भी पढ़ें : अभिनेता राजपाल यादव को चेक बाउंस मामले में छह माह की जेल, 1.6 करोड़ का जुर्माना

शनिवार और रविवार को दिखायी जाएगीी डॉक्यूमेंट्री

डॉक्यूमेंट्री में 25 साल की एक ऐसी युवती का भी इंटरव्यू है जो अदाकारा बनने की चाह में अपने छोटे से गांव को छोड़ आई. इस युवती का कहना है कि कई बार उससे छेड़खानी की गई. वह पहली बार जब एक कास्टिंग एजेंट से मिली थी, उस वक्त भी उससे छेड़खानी हुई. यह डॉक्यूमेंट्री शनिवार और रविवार को पूरी दुनिया में प्रसारित की जाएगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबु और ट्विट पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button