Crime NewsGiridih

फरार खदान संचालकों पर केस दर्ज, तलाश जारी

Giridih: अवैध तरीके से विस्फोटक का इस्तेमाल कर पत्थर खदान में उत्खनन करने के आरोप में गिरिडीह की पचंबा थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. दोनों खदान संचालकों को इस मामले में नामजद अभियुक्त बनाया गया है. फिलहाल दोनों आरोपी फरार चल रहे हैं.

वैसे पुलिस सूत्रों की मानें तो खदान संचालक सुरेन्द्र सिंह के शहर के बरगंडा में मौजूद होने की बात कही जा रही है. लिहाजा, पचंबा थाना पुलिस अब दोनों आरोपियों के गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है. इधर फर्द बयान के आधार पर पचंबा थाना पुलिस ने थाना कांड संख्या 25/2021 में कोडरमा निवासी ओमप्रकाश बरनवाल और गिरिडीह शहरी क्षेत्र के बरगंडा निवासी सुरेन्द्र सिंह के खिलाफ अवैध तरीके से विस्फोटक पदार्थ के सहारे खदान में पत्थर खनन करने के आरोप में केस दर्ज किया है.

फर्द बयान में थाना प्रभारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पचंबा के तेलोडीह के गादी गांव स्थित पत्थर खदान में विस्फोटक का इस्तेमाल कर उत्खन्न की तैयारी चल रही थी. इसी दौरान गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने खदान में छापेमारी की तो खदान के समीप एक कमरे में बड़े पैमाने पर विस्फोटक बरामद हुए. छापेमारी के दौरान दोनों खदान संचालक फरार होने में सफल रहे. वहीं बरामद विस्फोटक को जब्त कर लिया गया.

हालांकि जांच में अभी भी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि दोनों संचालकों ने इतने बड़े पैमाने पर विष्फोटक पदार्थ कहां से प्राप्त किया था. पुलिस अब भी पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान पुलिस को यह भी पता चला था कि गादी गांव स्थित इस खदान के दोनों संचालक इसे पहले भी विस्फोटक का अवैध इस्तेमाल कर उत्खन्न करते रहे हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: