न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गोमिया में गोलीबारी करने वाले CRPF जवान पर हत्या का मामला दर्ज, इलाज के बाद होगा गिरफ्तार

666

Bokaro: चुनाव कराने के लिए छत्तीसगढ़ के सुकमा से गोमिया आये सीआरपीएफ जवानों के बीच 9 दिसंबर की देर रात हुए आपसी विवाद में गोली चल गयी थी. इस घटना में एक डीएसपी व एक एएसआइ की जान चली गयी थी जबकि दो लोग घायल हो गये थे.

सीआरपीएफ के 226 वीं वाहिनी के जवान दीपेंद्र यादव ने नशे में धुत होकर सीआरपीएफ के दो अधिकारियों पर गोली चलायी. घटना बेरमो अनुमंडल के गोमिया प्रखंड अंतर्गत नक्सल प्रभावित चतरोचट्टी थाना क्षेत्र स्थित कुर्कनालो की है.

Sport House

इस मामले में आरोपी जवान दीपेंद्र यादव के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. जवान दीपेंद्र यादव के इलाज के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी.

इसे भी पढ़ें- बाजी तो हार गये हैं रघुवर दास!

छुट्टी को लेकर हुआ था विवाद

जानकारी के अनुसार चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के कुर्कनालो उच्च विद्यालय में ठहरी सीआरपीएफ के 226 वीं वाहिनी के जवान दीपेंद्र यादव का छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ के दोनों अधिकारियों से विवाद हुआ था.

Mayfair 2-1-2020

इसके बाद उसने नशे की हालत में इस घटना को अंजाम दिया. दीपेंद्र पर चतरोचट्टी थाने में हत्या व जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी पुलिस दर्ज कर ली है. इलाज के बाद उसे पुलिस इसी मामले में गिरफ्तार करेगी.

इसे भी पढ़ें- #Moblynching तबरेज अंसारी मामले में 6 आरोपियों को हाइकोर्ट से मिली जमानत 

क्या है मामला

गोमिया में चुनाव ड्यूटी को लेकर सीआरपीएफ 226वीं बटालियन की 70 से 80 जवानों की टुकड़ी छत्तीसगढ़ के सुकमा से 8 दिसंबर की दोपहर कुर्कनालो पहुंची. इस बटालियन के जवानों व अधिकारियों को उच्च विद्यालय, कुर्कनालो स्थित क्लस्टर कीलाल व पीली बिल्डिंग में ठहराया गया था.

जिसके बाद 9 दिसंबर की रात जवान दीपेंद्र ने अपने दो अधिकारियों पर गोलियां चला दी जिससे उनकी मौत हो गयी थी. मृतकों में साहुल हसन व एएसआइ पी भुंइया शामिल हैं.

जबकि इस घटना में दीपेंद्र व एक अन्य जवान घायल हो गये थे. सूत्रों का कहना है कि दीपेंद्र को छुट्टी नहीं मिल रही थी. इससे वह काफी तनाव में था. रात में खाना खाते वक्त भी उसकी इंचार्ज से कहासुनी हुई थी. इसके बाद गोलीबारी की घटना हुई. मृतक डिप्टी कमांडेंट साहुल केरल और मेस इंचार्ज पी भुइयां असम के रहने वाले थे. जबकी घायल हरिश्चंद्र काकोली नगालैंड और दीपेंद्र मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं.

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like