न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोबाइल खरीद का मामलाः निविदा समिति ने महिला और बाल विकास मंत्री लुईस मरांडी के पास भेजी संचिका

राज्य की 29 हजार से अधिक आंगनबाड़ी सेविकाओं के लिए स्मार्ट फोन खरीदे जाने हैं

293

Deepak

Ranchi: झारखंड में 29 हजार से अधिक आंगनबाड़ी सेविकाओं के लिए कौन सी कंपनी का स्मार्ट फोन खरीदा जायेगा इस पर महिला और बाल विकास मंत्री डॉ लुईस मरांडी अंतिम निर्णय लेंगी. निविदा को फाइनल कर निविदा समिति ने फाइल मंत्री के पास भेज दी है. गवर्नमेंट इलेक्ट्रॉनिक मार्केट पोर्टल (जेम) पर आमंत्रित निविदा जीइएम/2019/बी /193967 पर अब मंत्रालय स्तर पर फैसला होगा.

 

इसे भी पढ़ें – रिम्सः जिस पद पर अधिकतम तीन वर्षों तक लेनी थी सेवा, वहां वर्षों से जमे हैं डॉक्टर

महिला और बाल विकास विभाग के समाज कल्याण निदेशालय की तरफ से जेम के जरिये स्मार्ट फोन खरीदने की प्रक्रिया शुरू की गयी थी. मार्च 2019 में शुरू की गयी प्रक्रिया पर निविदा समिति ने स्टैंडर्ड बिडिंग डॉक्युमेंट के साथ अपना मंतव्य देकर विभागीय मंत्री के पास संचिका भेज दी है. इसमें पैनासोनिक एलूगा17 और वीवो वाई81आइ का नाम भेजा गया है. सैमसंग कंपनी के जे4एमडीएम 2 वाई की दर अधिक बतायी गयी है. स्मार्ट फोन की खरीद 29 करोड़ में की जायेगी. विभागीय मंत्री लुईस मरांडी ने कहा है कि उनके पास कौन सी संचिका भेजी गयी है, इसकी जानकारी नहीं है. फाइल उनके पास पहुंचने पर ही कुछ कहा जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें – सीएनटी एक्ट का उल्लंघन : कल्पना सोरेन के मामले की जांच का स्वागत, समीर उरांव व रामकुमार पाहन पर कब होगी कार्रवाई

मंत्री ने किया था ऑब्जेक्शन

SMILE

न्यूज विंग ने मोबाइल खरीद से संबंधित समाचार प्रकाशित किया था. खबर में बताया गया था कि इस मोबाइल खरीद के टेंडर को लेकर विभागीय मंत्री ने दो बार ऑब्जेक्शन किया है. इसके बावजूद टेंडर की प्रक्रिया नहीं रोकी गयी.

इसे भी पढ़ें – आयुष्मान भारतः झारखंड में 25 अस्पताल निलंबित, 20 को पेनाल्टी और दो को किया गया डीइंपैनल्ड

किन-किन कंपनियों ने टेक्निकल बिड में किया था क्वालिफाई

जेम पोर्टल की तरफ से एनएफ इंफ्राटेक सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की पैनासोनिक एलूगा-17, वैद्या इंडस्ट्रीज की वीवो वाई-8 1 आइ, इनग्राम माइक्रो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और विजन डिस्ट्रीब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के सैमसंग जे-4एमडीएम 2 वाई मॉडल को तकनीकी बिड में क्वालिफाई किया गया था. मोटोरोला, कारबन, एलजी ब्रांड के मोबाइल के अधिकृत विक्रेताओं के बिड तकनीकी आधार पर डिस्क्वालिफाई कर दिये गये थे.

इसे भी पढ़ें – BBMKU : कब की जारी हो गयी मेरिट लिस्ट, अब तक एक भी एडमिशन नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: