National

नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज, जांच के लिए बनी उच्च स्तरीय कमिटी

Noida : नोएडा सेक्टर 33 में स्थित एक निजी अस्पताल के प्रबंधकों के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 33 के एक अस्पताल में कल शाम को एक व्यक्ति उपचार कराने गया था. वह सिक्योरिटी गार्ड की वर्दी में था. उन्होंने बताया कि अस्पताल में उपचार के दौरान उक्त व्यक्ति की मौत हो गई. अस्पताल प्रबंधकों ने मानवता को शर्मसार करते हुए शव को अस्पताल के गेट के बाहर रख दिया.

इसे भी पढ़ेंः धनबाद: असम के 10 युवक राज्य वापसी की मांग को लेकर धरने पर बैठे 

advt

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई को मिली. उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी दीपक ओहरी को मामले की जांच के लिए भेजा.

उन्होंने बताया कि सीएमओ और बिसरख स्थित सीएचसी के प्रभारी डॉ सचेंद्र मिश्र ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की. उन्होंने बताया कि डॉ मिश्र ने थाना सेक्टर 24 में अस्पताल के प्रबंधकों और चिकित्सकों के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कराया है.

उन्होंने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का पता चलेगा कि व्यक्ति की मौत कैसे हुई. उसका कोविड-19 का टेस्ट भी कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः बिजली फिकस्ड चार्जेज पर अब तक कोई फैसला नहीं, चेंबर सरकार से लगातार कर रही है मांग

adv

डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति बनाई गई है. जिसमें नोएडा के जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वंदना शर्मा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी वी बी ढाका तथा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित को शामिल किया गया है.

उन्होंने बताया कि समिति से कहा गया है कि वह जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट दे. अगर जांच में यह बात साबित होती है कि उक्त व्यक्ति की मौत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से हुई है तो अस्पताल प्रबंधन व अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः #BJYM के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह व देवघर जिला अध्यक्ष अभय आनंद झा पर है रेड वारंट, पुलिस नहीं पकड़ती

 

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button