BiharBihar Updates

जाप अध्यक्ष पप्पू यादव के खिलाफ पटना में केस दर्ज, सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

Patna:  जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव के ऊपर केस दर्ज किया गया है. जिला प्रशासन की तरफ से पप्पू यादव के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है. पटना के सीनियर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने इस बात की पुष्टि की है. पप्पू यादव पर आरोप है कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए राजीव नगर में धरना और प्रदर्शन किया. सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में पप्पू यादव के खिलाफ राजीव नगर थाने में केस दर्ज किया गया है.

 

पप्पू यादव और उनके समर्थकों पर सोमवार को पुलिस ने बल प्रयोग भी किया था. जाप कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठियां चटकाई गई थीं. गौरतलब है कि राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम का विरोध करते हुए पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे. रविवार से ही राजीव नगर में स्थानीय लोगों से मुलाकात कर रहे थे. स्थानीय लोगों की तरफ से प्रशासन की कार्यवाही का विरोध किया जा रहा है, उसका समर्थन कर रहे थे और धारा 144 लागू होने के बावजूद पप्पू यादव ने जो प्रदर्शन किया इसी मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

 

राजीव नगर में आज दूसरे दिन भी प्रशासन की टीम बचे हुए अतिक्रमण को हटा रही है. हंगामे को देखते हुए पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है. पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि आज सुबह कुछ लोगों ने धारा 144 का उल्लंघन किया है, जिनके ऊपर केस कर्ज किया गया है. डीएम ने बताया कि नेपाली नगर के 40 एकड़ में बने मकान पूरी तरह से अवैध हैं और अतिक्रमणकारियों के पास जमीन से संबंधित कोई कागजात उपलब्ध नहीं हैं. इस मामले में एक महिला समेत कुछ 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button