Corona_UpdatesDhanbadJharkhand

#Dhanbad: 3 लेयर मास्क का टेंडर लेकर खराब गुणवत्तावाला मास्क सप्लाई करने के मामले में HD इंटरप्राइजेज पर FIR

Ranjit Kumar Singh

Dhanbad : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर पूरा देश अलर्ट पर है. इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश मे लॉकडाउन जारी किया हुआ है.

यही नहीं, इस कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग करने को भी कहा है.

धनबाद के सिविल सर्जन गोपाल दास ने कोरोना से बचाव के लिए थ्री लेयर मास्क का टेंडर निकाला था. थ्री लेयर मास्क बनाने का टेंडर H D इंटरप्राइजेज के मालिक सतीश कुमार को मिला.

लेकिन सतीश कुमार ने खराब गुणवत्ता वाले मास्क की आपूर्ति की. निर्देशों के बावजूद उसने गुणवत्ता में कोई सुधार नहीं किया जिस कारण उसके खिलाफ एफआईआर करायी गयी है.

इसे भी पढ़ें : अच्छी खबर : बोकारो के 4 मरीज ठीक होकर लौटे, जिला प्रशासन ने ताली बजा कर बढ़ाया हौसला

झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने की थी डीसी से शिकायत

बताया जाता है कि H D इंटरप्राइजेज द्वारा दिये गये मास्क में कई खामियां पायी गयीं. जिसके बाद इस मास्क को लेकर धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने अपने स्तर से जांच की.

उपायुक्त की जांच में भी मास्क में कई खामियां मिलीं. इसके बाद उपायुक्त ने HD इंटरप्राइजेज को मास्क सप्लाई करने पर रोक लगा दी थी.

यही नहीं, निम्न गुणवत्तावाले मास्क मामले में झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने भी उपायुक्त को आवेदन देकर H D इंटरप्राइजेज के मालिक के बारे में शिकायत की थी.

इसे भी पढ़ें : #Lockdown : रांची के 21 और स्कूलों में पुस्तक विक्रेताओं को किताबें उपलब्ध कराने की सशर्त अनुमति मिली

डीसी ने सिलिव सर्जन को दिया एफआइआर कराने का आदेश

इस शिकायत के बाद उपायुक्त ने सिविल सर्जन को HD इंटरप्राइजेज पर निम्न गुणवत्ता वाला मास्क सप्लाई करने के मामले में एफआइआर करने को कहा.

उपायुक्त के आदेश के बाद शनिवार को सिविल सर्जन गोपाल दास ने धनबाद थाने में HD इंटरप्राइजेज के मालिक सतीश कुमार पर निम्न गुणवत्ता वाले मास्क सप्लाई का मामला दर्ज कराया गया.

इसे भी पढ़ें : साहेबगंज : सीएम हेमंत सोरेन की छवि धूमिल करने के आरोप में दो पत्रकार सहित पांच गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: