National

लॉकडाउन के दौरान साइकिल से अपने घर जा रहे 57 प्रवासी मजदूरों के खिलाफ मामला दर्ज, साइकिल विक्रेता पर भी केस

Mumbai :  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर नवी मुंबई से साइकिल से अपने घरों के लिए हजारों किलोमीटर की यात्रा पर निकले 57 प्रवासी मजदूरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि लॉकडाउन के दौरान इन प्रवासी मजदूरों को साइकिलें बेचने वाले तीन दुकान मालिकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः #CoronaVirus का बढ़ता कहरः राजस्थान में तीन और मौतें- 118 नये केस, बिहार में संक्रमितों की संख्या 409 हुई

advt

गश्त पर निकले कुछ पुलिसकर्मियों ने बुधवार तड़के नवी मुंबई में महापे के पास लोगों के एक समूह को साइकिलों से जाते देखा.

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ किए जाने पर मजदूरों ने बताया कि रोजगार नहीं रहने और खाने-पीने का सामान खत्म होने के बाद वे नवी मुंबई के तुर्भे तथा आसपास के इलाके से उत्तरप्रदेश, बिहार और झारखंड में अपने घर जाने के लिए निकले हैं.

उन्होंने बताया कि तुर्भे और पास के इलाके में तीन दुकानों से इन लोगों ने साइकिलें खरीदी थी.

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद 57 प्रवासी मजदूरों को तुर्भे थाना ले जाया गया और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया.

adv

इसे भी पढ़ेंः #Corona पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद रांची शहर के भुइयां टोली को जिला प्रशासन ने किया सील

उनकी साइकिलें जब्त कर ली गयी. इन मजदूरों को साइकिल बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया.

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन राणे ने बताया कि बाद में मजदूरों को नवी मुंबई में अपने घर जाने दिया गया और उन्हें पर्याप्त खाना और अनाज भी मुहैया कराया गया.

इसे भी पढ़ेंः यह सच है कि WHO ने दुनिया को गलत जानकारी दी, Corona मामले में संदिग्ध है गतिविधि, पर क्या उसे धमकाने से किसी को फायदा होगा!

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button