JamshedpurJharkhand

Ghatshila : कम राशन देने से भड़के कार्डधारी, हंगामा, कहा- नहीं उठाएंगे राशन

Ghatshila : घाटशिला प्रखंड के कालचित्ति पंचायत के बांधडीह गांव में शुक्रवार को राशन कार्ड धारियों ने जमकर हंगामा मचाते हुए राशन लेने से इंकार कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि इसकी शिकायत प्रखंड आपूर्ति‍ पदाधिकारी संतोष कुमार से करेंगे. कार्डधारियों का कहना है कि बांधडीह गांव में डीलर गोवर्धन सिंह से लगभग 200 कार्डधारी राशन लेते हैं. लेकिन डीलर अधिकतर कार्डधारी को कम राशन देता है. विरोध करने पर डीलर द्वारा गाली -गलौज क‍िया जाता है.
ग्रामीणों ने मुखिया को बुलाकर उनके सामने वजन करवाया. राशन कम था. इसको लेकर जब भी शिकायत की जाती है गोर्वधन सिंह द्वारा कहा जाता है कि जहां शिकायत करना है करें, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. ग्रामीणों का कहना है कि इस डीलर से हमलोग राशन नहीं लेंगे. वही डीलर गोवर्धन सिंह का कहना है कि राशन सही वजन से दिया जाता है. कुछ लोग षडयंत्र के तहत उनके खिलाफ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुखिया को बुलाकर इस मामले का समाधान करने का प्रयास करेंगे. विरोध करनेवालों में प्रकाश मन्ना, संजीज गोराई, मानिक मन्ना,राजा कर्मकार, अभी कैवर्त, पप्पू मानकी, पिंटु हेम्ब्रम, मालती हेम्ब्रम कमला सिंह, सफाली मन्ना, अरुणा सोरेन समेत दर्जनों कार्डधारी शाम‍िल थे.

Sanjeevani

ये भी पढ़ें- Booker Prize: सुबह नींद खुली तो हिन्दी साहित्य जगत का यह नाम सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, हर कोई दे रहा है बधाई

MDLM

Related Articles

Back to top button