National

कारवां स्टोरी : अजीत डोभाल के बेटे विवेक का कोर्ट में बयान, झूठे आरोप लगाये गये, उनकी छवि खराब हुई

NewDelhi : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने कल कारवां पत्रिका के खिलाफ अपनी मानहानि याचिका के सिलसिले में बयान दर्ज कराया. बता दें कि विवेक ने पत्रिका में कथित मानहानिकारक लेख प्रकाशित किये जाने और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश द्वारा उसकी सामग्री का इस्तेमाल किये जाने पर  मानहानि का मुकदमा दायर किया है. विवेक ने बुधवार को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के समक्ष कहा कि कारवां पत्रिका द्वारा उन पर लगाये गये सभी आरोप निराधार और झूठे हैं. इन आरोपों को बाद में जयराम रमेश ने एक संवाददाता सम्मेलन में दोहराया. विवेक डोभाल ने कहा कि इन आरोपों से  परिवार के सदस्यों और पेशेवर सहर्किमयों के बीच उनकी छवि खराब हुई. खबरों के अनुसार अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई 11 फरवरी तय की है.  उस दिन दूसरे गवाहों के बयान दर्ज किये जायेंगे. विवेक डोभाल के अलावा दो अन्य गवाह उनके दोस्त निखिल कपूर और कारोबारी सहयोगी अमित शर्मा हैं.  वे आपराधिक मानहानि की इस शिकायत के समर्थन में अपने बयान दर्ज करायेंगे.

उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया, ताकि उनके पिता से बदला लिया जा सके

विवेक डोभाल ने जो शिकायत दर्ज कराई है, उसके अनुसार पत्रिका और रमेश ने जानबूझकर उनकी छवि खराब करने और उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया, ताकि उनके पिता से बदला लिया जा सके. जान लें कि कारवां पत्रिका ने 16 जनवरी को द डी कंपनी के शीर्षक वाले ऑनलाइन लेख में कहा था कि विवेक डोभाल केमन द्वीपसमूह में हेज फंड चलाते हैं.  यह द्वीप समूह कालेधन को ठिकाने लगाने का स्थापित सुरक्षित ठिकाना है.    कंपनी  मोदी सरकार द्वारा 2016 में 500 और हजार रुपये के नोट बंद किये जाने के महज 13 दिन बाद पंजीकृत की गयी थी.

शिकायत के अनुसार जयराम रमेश ने 17 जनवरी को संवाददाता सम्मेलन कर लेख में वर्णित निराधार और निर्मूल तथ्यों पर जोर दिया.  उन्होंने आरोप लगाया कि लेख के तथ्यों में उन्हें लेकर कोई वैधानिकता नहीं है,  लेकिन पूरा विवरण कुछ इस तरह से दिया गया जो पाठकों के बीच उनके गलत होने का संकेत देता है.

 

इसे भी पढ़ें ; टाइम्स नाउ वीएमआर सर्वे : एनडीए को झारखंड-बिहार12  सीटों का नुकसान, राजद-कांग्रेस फायदे में

 

Related Articles

Back to top button