न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

होम गार्ड बहाली प्रक्रिया में हो रही देरी के विरोध में अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन 

87

Dhanbad: 1068 खाली पदों पर ली गई होम गार्ड बहाली प्रक्रिया के 7 माह बीत जाने के बाद भी अभी तक मेरिट लिस्ट जारी नहीं होने के विरोध में अभ्यर्थियों ने रणधीर वर्मा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करने वालों में महिला अभ्यर्थी भी शामिल हुईं. बाद में गोल्फ ग्राउंड स्थित गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया.

इसे भी पढ़ेंःपत्रकारों की पिटाईः हेलमेट पहन कर पत्रकार पहुंचे थाना, प्रशासन के…

सांसद ने दिया एक सप्‍ताह में समाधान का आश्‍वासन

अपनी मांगों को लेकर अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को सांसद पीएन सिंह से मिलकर न्याय की गुहार लगायी. सांसद की तरफ से अगले एक सप्ताह के भीतर समस्या का समाधान निकाल लिए जाने का आश्वासन मिला. गौरतलब है कि पिछले 25 अप्रैल को 1068 पदों पर रेलवे ग्राउंड में होमगार्ड बहाली शुरू हुई थी. अभ्यर्थियों ने दौड़ के साथ लिखित परीक्षा भी दी थी. जिले के विभिन्न क्षेत्र से आने वाले अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया अलग-अलग तिथि को हुई थी. यह प्रक्रिया 1 मई तक चली.

इसे भी पढ़ेंःएक लाख करोड़ के ऑन गोईंग प्रोजेक्ट की रफ्तार धीमी, आपूर्तिकर्ताओं…

सकारात्‍मक पहल नहीं हुई तो होगा आंदोलन

अभ्यर्थियों का कहना है कि जामताड़ा, लातेहार, सिमडेगा, बोकारो और देवघर में धनबाद के बाद बहाली की प्रक्रिया शुरू हुई थी. फिर भी वहां अभ्यर्थियों का मेरिट लिस्ट जारी हो गया. ज्वाइन भी करा दिया गया. केवल धनबाद के अभ्यर्थियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. मेरिट लिस्ट प्रकाशित नहीं होने से बेरोजगार युवक-युवतियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस आशय की उपायुक्त समेत गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय को लिखित सूचना दी गयी है. अभ्यर्थियों ने कहा कि सांसद के आश्वासन के उपरांत भी किसी तरह की सकारात्मक पहल नहीं हुई तो एक सप्ताह के बाद पुरजोर आंदोलन होगा. प्रदर्शन में मनीष कुमार, सूरज कुमार, मुकेश, दीपक, प्रमोद आदि शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: