न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

कैंडिडेट की लें पूरी जानकारी, फिर चुनें सही उम्मीदवार- निर्वाचन आयोग की अपील

वोटर्स को जागरुक करने के लिए राज्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जारी किया पोस्टर-बैनर, सभी वारंटियों के मामलों का निबटारा शीघ्र करने का आदेश

797

Ranchi: लोकसभा चुनाव 2019 के बाबत राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की तरफ से मतदाताओं को जागरुक करने के लिए पोस्टर, बैनर जारी किये जा रहे हैं. इसी तरह एक पोस्टर, बैनर के जरिये मतदाताओं से सजग बनने का आह्वान किया गया है.

eidbanner

इसमें कहा गया है कि मतदाता जन प्रतिनिधियों का चुनाव करते समय प्रत्याशियों की पृष्ठभूमि का अवलोकन करें. यह कहा गया है कि सभी दलों के उम्मीदवारों, निर्दलीय प्रत्याशियों के द्वारा दायर शपथ पत्र की प्रति आयोग के वेबसाइट में अपलोड की जाती है.

इसे भी पढ़ेंः मोदी वाराणसी से शाह गांधीनगर से लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी की पहली सूची में 184 नाम

इससे उम्मीदवारों की संपत्ति, उनकी शिक्षा-दीक्षा, आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी संलग्न रहती है. इसलिए मतदान करते समय सही उम्मीदवार का चयन करना जरूरी है.

वारंटी मामलों का जल्द हो निपटारा

निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा है कि निष्पक्ष, भयमुक्त और स्वच्छ वातावरण में चुनाव कराना जरूरी है. ऐसे में यह जरूरी है कि सभी गैर जमानती वारंट के लंबित मामलों का शीघ्र निबटारा किया जाये.

Related Posts

इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड दिल्ली ने 34 एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन मांगे

उम्मीदवार 4 जुलाई 2019 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2019: सोशल मीडिया के लिए आचार संहिता लागू

अद्यतन आपराधिक प्रवृति के लोगों पर सीआरपीसी की धारा 107 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश भी सभी जिलों के वरीय पुलिस अधीक्षकों को दिया गया है. निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि स्टैटिक सर्विलांस टीम में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस बल और वीडियोग्राफर शामिल किये जायें.

इतना ही नहीं जरूरत के हिसाब से केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल भी रखे जायें. वीडियो सर्विलांस टीम में रिकार्डिंग के दौरान घटना का नाम, घटना का प्रकार, तारीख और स्थान, तथा आयोजन स्थल का उल्लेख करना भी जरूरी किया गया है.

इसके अलावे आयोजन के लिए राजनीतिक दल और उम्मीदवार का नाम भी स्पष्ट रूप से रिकॉर्ड करने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीरः 24 घंटे में चार मुठभेड़, लश्कर कमांडर समेत पांच आतंकी ढेर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: