न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बंगाल की छात्रा को न्याय दिलाने के लिए जमशेदपुर में महासभा का कैंडल मार्च

एएन झा प्लस टू हाईस्कूल बांदवान में प्लस टू की छात्रा अन्य दिनों की भांति स्कूल की छुट्टी के बाद बांदवान बस स्टैंड पहुंची तो कुछ लड़के उसे अगवा कर एक जंगल में ले गये

67

Jamshedpur : बंगाल के बांदवान थाना क्षेत्र के मामड़ो गांव निवासी प्लस टू की छात्रा का पिछले दि‍नों अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म करने के साथ उसकी  नृशंस हत्या  कर दी गयी थी. इस घटना के विरोध में आज 15 मई  को झारखंड जनतांत्रिक महासभा ने  तिलका चौक, डिमना में लक्ष्मी पूर्ति और सुनील हेम्ब्रम के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान मोनिका महतो को न्याय दो, मोनिका के हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ़्तार कर सजा दो आदि नारे लगाये गये.

mi banner add

लक्ष्मी पूर्ति ने बताया कि झारखंड की सीमा से सटे एएन झा प्लस टू हाईस्कूल बांदवान में प्लस टू की छात्रा अन्य दिनों की भांति स्कूल की छुट्टी के बाद बांदवान बस स्टैंड पहुंची तो कुछ लड़के उसे अगवा कर एक जंगल में ले गये और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

फिर पकड़े जाने के डर से उसकी नृशंस हत्या करने के बाद बोरो गांव के पास एक जंगल में शव को दफना दिया. सुनील हेम्ब्रम ने बताया कि परिजनों द्वारा इस संबंध में पुलिस के पास उसकी गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद अपने स्तर से भी खोजबीन की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल पाया.

इसे भी पढ़ें – अब तक झारखंड में नहीं लागू हो सका सवर्ण आरक्षण, सीएम रघुवर दास की घोषणा के बीते 120 दिन

10 मई को जंगल से पुलिस ने लाश बरामद की

10 मई को जंगल से उसकी लाश पुलिस ने बरामद की. महसभा ने कहा कि उनके परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिये जाने की वजह से 15 मई को बांदवान थाना में छात्रा को न्याय दिलाने की मांग पर घेराव प्रदर्शन किया गया. जिसमें आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने व कानूनी कार्रवाई की मांग की गयी. .महासभा ने दोषियों को गिरफ़्तार कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संजय कर्मकार, ललन प्रसाद, पवन कुशवाह, विश्वनाथ, अंकुर महतो, बॉबी महतो, मनोज महतो, विश्वनाथ , संदीप पाठक, अंजना पूर्ति, नारायण महतो, चंदन महतो, बिकी मिंज, कामेश्वर महतो, राजकिशोर महतो, सरत महतो, कृष्णा महतो, अर्जुन किस्कु आदि शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – संथाल की तीन सीटें रघुवर सरकार के लिए आदिवासी बहुल क्षेत्र में जनमत संग्रह तो नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: