न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कैंसर पीड़ित की पत्‍नी ने इलाज के लिए सरकार से लगायी गुहार

51

Jhariya :  जेलगोरा पोस्‍ट ऑफिस के पास रहने वाले 40 वर्षीय मनोज चौहान कैंसर से पीड़ित हैं. हालात इतने भी अच्‍छे नहीं कि वे अपना इलाज बाहर जा कर करा सके. मनोज की पत्‍नी ने सरकार और समाज के लोगों से मदद की गुहार लगायी है. पत्‍नी के कहा कि घर किसी तरह चल रहा है. पैसे के अभाव में वो अपने पति का इलाज नहीं करा पा रही हैं.

पैसे के लिए दूसरों के घरों में करती हैं काम

सुनिता ने बताया कि चार वर्षों से पति कैंसर से पीड़ित हैं. किसी तरह कर्ज लेकर वेल्‍लोर के सीएमसी अस्पताल में चार बार केमोथेरेपी करा चुकी हैं. अपने पति की इलाज के लिए घर का सामान तक बेच दिया है. अब तो अपने पति के इलाज के साथ साथ सुनिता को घर भी चलना पड़ रहा है. जिसके कारण सुनिता आस पड़ोस के घराें में  जा कर काम कर रही हैंं, जिससे किसी तरह दो वक्त का रोटी जुगाड़ कर हो पा रहा है.  कहा कि पाई-पाई जमा कर सुनीता अपने पति के लिए दवाइयां तो जुगाड़ कर लेती हैं, लेकिन ऑपरेशन कराने के लिए इतनी बड़ी रकम कहां से लाएं.

hosp1

इलाज के लिए 2.50 लाख की जरुरत

सुनिता ने बताया के वेल्‍लोर में इलाज के लिए डॉक्‍टरों ने 2.50 लाख का खर्च बताया है. इतनी बड़ी रकम कहां से आयेगा. डॉक्‍टरों ने 28 दिसंबर तक का वक्‍त दिया है. सुनीता ने जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों से मदद की गुहार लगाई है. वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही एक सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र सिंह ने उन्हें हर संभव सहयोग देने की बात कही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: