न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

10 नवंबर को रिनपास में होगा कैंसर अस्पताल का शिलान्यास

23 एकड़ भूमि पर किया जाना है निर्माण, सीएम और रतन टाटा रखेंगे आधारशिला

25

Ranchi : रिनपास परिसर में 10 नवंबर को कैंसर अस्पताल का शिलान्यास होगा. इस अस्पताल के शिलान्यास का इंतजार कई महीनों से हो रहा था. लगभग 23 एकड़ जमीन में बननेवाले इस कैंसर अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर के  शिलान्यास की तारीख पहले दो बार टल चुकी है. लेकिन इस बार तिथि तय होने से उम्मीद जगी है कि अब अस्पताल निर्माण का शिलान्यास हो जायेगा और बहुत जल्द ही यह अस्पताल बन कर तैयार होगा और लोगों का इलाज भी शुरू हो जायेगा. राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास, टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा इस अस्पताल का शिलान्यास करेंगे. टाटा ट्रस्ट के सहयोग से इस अस्पताल का निर्माण कराया जाना है. इसके लिए शिलान्यास के दिन ही स्वास्थ्य विभाग एवं टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा के बीच एमओयू भी साइन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – योगी आदित्यनाथ ने कहा – अब फैजाबाद नहीं अयोध्या कहलायेगा जिला, एयरपोर्ट भगवान राम के नाम पर

झारखंडवासियों के लिए आरक्षित होगा 50 प्रतिशत बेड

मालूम हो कि रिनपास ने 23.5 एकड़ जमीन 30 साल के लिए टाटा ट्रस्ट को लीज पर देने का निर्णय लिया है. अस्पताल का निर्माण टाटा ट्रस्ट के साथ पीपीपी मोड में किया जाएगा। यह कैंसर अस्पताल सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. अस्पताल निर्माण के बाद कैंसर रोगियों को अब बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. कैंसर अस्पताल में झारखंड के निवासियों के लिए 50 प्रतिशत बेड आरक्षित होगा। यहां अटेंडेंट के लिए भी एक अलग से हॉस्टल का निर्माण किया जायेगा. इसके अलावा डॉक्टरों और स्टाफ के लिए आवासीय परिसर का निर्माण किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – आरोपः बीजेपी विधायक केदार हाजरा के भतीजे ने रेप किया, बड़े भाई ने भरी पंचायत में मां और पीड़िता को चप्पल से पीटा, सवाल पर हाजरा ने फोन काटा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: